राष्ट्रमंडल खेल 2022 के लिए हम नए सिरे से शुरुआत करेंगे : लालरेम्सियामी

टेरासा, 16 जुलाई (हि.स.)। हाल ही में संपन्न एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 में नौवें स्थान पर रहने के बाद, भारतीय महिला हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में नए सिरे से शुरुआत करना चाहती है। राष्ट्रमंडल खेल इंग्लैंड के बर्मिंघम में 29 जुलाई से शुरू हो रहा है।

सविता की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने विश्व कप में क्रमशः इंग्लैंड (1-1) और चीन (1-1) के खिलाफ दो ड्रॉ खेले और पूल चरण में न्यूजीलैंड से 3-4 से हार गई। उन्हें क्रॉसओवर में स्पेन से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा, इस प्रकार टीम प्रतियोगिता के क्वार्टर-फ़ाइनल चरण के लिए क्वालीफाई करने से चूक गईं। हालांकि, भारतीय टीम ने कनाडा को 1-1 (3-2 शूटआउट) और जापान को 3-1 से हराकर टूर्नामेंट में 9वां स्थान हासिल किया।

विश्व कप के सभी छह मैचों में भाग लेने वाले युवा फारवर्ड लालरेम्सियामी ने कहा कि टीम गलतियों पर काम करेगी और आगामी राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के लिए नए सिरे से शुरुआत करेगी।

लालरेम्सियामी ने कहा, “हम परिणाम से निराश हैं। मुझे लगता है कि हम बेहतर कर सकते थे, लेकिन अंत में, आपको अभियान से सकारात्मक सीखों को स्वीकार करने, आगे बढ़ने और ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। हम गलतियों पर काम करेंगे और राष्ट्रमंडल खेलों के लिए नए सिरे से शुरुआत करेंगे।”

पूल स्टेज मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ गोल करने वाली 22 वर्षीय खिलाड़ी ने टूर्नामेंट से अपनी सीख के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, “व्यक्तिगत रूप से, मैं अधिक गोल करने के अवसर पैदा कर सकती थी, मैं अधिक लक्ष्यों को परिवर्तित कर सकता थी। यह योजना के अनुसार नहीं हुआ, लेकिन कई सीख शामिल थीं। मुझे विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलने का सौभाग्य मिला है। जैसा कि मैंने कहा, हम अभियान से केवल सकारात्मक चीजें ले रहे हैं, अपनी गलतियों से सीख रहे हैं और अपने खेल में सुधार कर रहे हैं।”

लालरेम्सियामी ने कहा, “हमने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन पर आत्मनिरीक्षण किया और अब बड़े आयोजन में जाने से पहले खेल के सभी पहलुओं पर काम करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हम यूरोप में एक महीने से अधिक समय से हैं और अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। यह एक लंबा दौरा है और यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम एक समय में एक कदम उठाएं।”

भारत शुक्रवार, 29 जुलाई, 2022 को घाना के खिलाफ अपने राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के अभियान की शुरुआत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *