National Powerlifting:जिला स्तरीय आर्म रेसलिंग में शुभम, सिद्धान्त और दिव्यांक बने विजेता

-विजयी खिलाड़ी नेशनल पावरलिफ्टिंग के लिए होंगे चयनित

प्रयागराज, 15 जुलाई (हि.स.)। शहर के कालिंदीपुरम में डिस्ट्रिक्ट आर्म रेसलिंग का आयोजन हुआ। इस अवसर पर जिले से 88 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें शुभम, सिद्धान्त और दिव्यांक प्रतियोगिता के विजेता बने।

इसके उपरान्त अब जिले के खिलाड़ी 17 जुलाई को मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में आयोजित होने वाली पूर्वांचल पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भी अपना दमखम दिखाएंगे। इस प्रतियोगिता में विजयी होने वाले खिलाड़ियों का नेशनल पावरलिफ्टिंग के लिए चयन किया जायेगा।

शुक्रवार को उक्त प्रतियोगिता तीन कैटेगरी में कराई गई। प्रथम कैटेगरी में 50 से 60 किग्रा. के प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें घूरपुर के शुभम कुमार सभी खिलाड़ियों को मात देते हुए विजयी हुए। वहीं दूसरी कैटेगरी में 60 से 70 किग्रा. के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें कालिंदीपुरम के सिद्धान्त सिंह विजयी हुए और तीसरी श्रेणी में 70 किग्रा. से ओवरआल सभी खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें नैनी के दिव्यांक सिंह ने अपनी जीत के साथ सभी को चौंका दिया। उन्होंने अपने से अधिक बॉडी वर्ग के खिलाड़ियों को कुछ ही सेकेंड में ढेर कर दिया। यह महामुकाबला बहुत ही रोमांचक था। इसे देखने के लिए काफी संख्या में जिले भर से बच्चे आये हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *