जोस बटलर ने की अपने बल्लेबाजों की तारीफ, कहा-सभी ने सकारात्मकता दिखाई

लंदन, 15 जुलाई (हि.स.)। भारत के खिलाफ दूसरे एकदिनी में 100 रनों से मिली जीत पर खुशी जताते हुए इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि लॉर्ड्स की कठिन सतह पर इंग्लिश बल्लेबाजों ने जो सकारात्मकता दिखाई, उससे महत्वपूर्ण अंतर आया।

बटलर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम लॉर्ड्स पर काफी खेलते हैं और यह कभी भी एक शानदार बल्लेबाजी विकेट नहीं रहा है। यह विश्व कप के अंतिम विकेट की तरह महसूस होता है, पूरी तरह से सीधा नहीं और क्रिकेट के खेल को दिलचस्प भी बनाता है।”

उन्होंने कहा, ‘अगर आपने लेंथ सही रखा है तो स्कोर करना बहुत मुश्किल था। ऐसा लगा कि आप बल्ले को बिट करा सकते हैं और विकेट ले सकते हैं, इसलिए यह एकदिवसीय क्रिकेट की एक अलग शैली थी, जिसे हमने इंग्लैंड में पिछले कुछ वर्षों में कभी-कभी देखा है।’

दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान लॉर्ड्स में बल्ले से विफल रहने के बाद विराट कोहली को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। बटलर ने हालांकि कोहली का समर्थन किया और कहा कि भारतीय स्टार बल्लेबाज को बस एक बड़ी पारी की जरूरत है।

उन्होंने कहा, “कोहली भी एक इंसान हैं। वह एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहा है।वह इतने सालों तक एक शानदार खिलाड़ी रहा है। उसका रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है। उसने भारत के लिए जो मैच जीते हैं, उसे देखते हुए उस पर सवाल नहीं उठने चाहिए।”

मैच को लेकर उन्होंने कहा,”आज हमने बल्ले से जो सकारात्मकता दिखाई है, वह वास्तव में हमें उस स्कोर तक पहुंचने में सक्षम बनाती है जो हमने किया था। मुझे लगता है कि हम बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं। जो दूसरे मैच में हमने किया। हमने कुछ सकारात्मक शॉट खेले, इससे हमें कुछ अतिरिक्त रन मिले।”

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में 246 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 47, डेविड विली ने 41, जॉनी बेयरस्टो ने 38, लियॉम लिविंग्स्टोन ने 33 और जेसन रॉय ने 23 रन बनाए।

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 4, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 व मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 लिया।

247 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 38.5 ओवरों में 146 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने दोनों ने 29, 29 रन बनाए। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 27 और मोहम्मद शमी ने 23 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से टोपले ने छह, जबकि डेविड विली, ब्रायडन कार्से, मोइन अली और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *