Punjab Police:सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस को मिली शूटर अंकित और सचिन की ट्रांजिट रिमांड

नई दिल्ली, 14 जुलाई (हि.स.)। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में गिरफ्तार शूटर अंकित उर्फ छोटा और सचिन चौधरी उर्फ सचिन भिवानी को एक दिन की ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस को सौंप दिया है। चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने ये आदेश दिया।

गुरुवार को दोनों की दिल्ली पुलिस की हिरासत खत्म हो रही थी। दिल्ली पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट से पंजाब की मानसा जिले की पुलिस ने दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर भेजने की मांग की। पंजाब पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपितों का सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सीधा हाथ है। उनकी गिरफ्तारी के लिए मानसा कोर्ट वारंट जारी कर चुका है। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जानी है।

सुनवाई के दौरान दोनों आरोपितों की ओर से वकील विशाल चोपड़ा ने दोनों की सुरक्षा का मसला उठाया। इस पर पंजाब पुलिस ने कहा कि उसने दोनों आरोपितों की ट्रांजिट रिमांड के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 36 हथियारबंद पुलिसकर्मियों के साथ छह वाहन ट्रांजिट रिमांड के दौरान दिल्ली से मानसा तक सुरक्षा में मौजूद रहेंगे। ट्रांजिट की वीडियो रिकार्डिंग भी की जाएगी। उसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने दोनों आरोपितों को पंजाब पुलिस की ट्रांजिट रिमांड पर भेजने का आदेश दिया।

दोनों शूटर्स को 3 जुलाई को दिल्ली के कश्मीरी गेट से गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक उसे इस बात की खबर मिली थी कि दोनों आरोपित कश्मीरी गेट इलाके में अपने कुछ सहयोगियों से मिलने आ रहे हैं। दोनों दिल्ली में कुछ बड़ा अपराध करने की फिराक में थे। दोनों लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार गिरोह के सदस्य हैं। 29 जून को कोर्ट ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस को सौंपने का आदेश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *