Rajkot :भारी बारिश के चलते राजकोट में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी, सात जिलों में रेड अलर्ट

राजकोट/अहमदाबाद, 12 जुलाई (हि.स.)। राजकोट जिले में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है।मौसम विभाग ने राजकोट सहित राज्य के सात जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। राजकोट के कई इलाकों में पानी भरा है। प्रशासन ने सभी स्कूल व कॉलेजों में छुट्टी कर दी है और लोगों से अनावश्यक घर से बाहर न निकलने की अपील की है।

राजकोट में मंगलवार सुबह से भारी बारिश हो रही है। सुबह दो घंटे के भीतर ही शहर में दो इंच से अधिक बारिश हो गई। पिछले 24 घंटे में राजकोट में चार इंच बारिश हुई। यहां अब तक 9 इंच बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। राजकोट के पोपटपारा इलाके के लाल बहादुर शास्त्री नगर के घरों में 5 फीट तक पानी भर गया है, जिससे लोग फंसे हैं। इस इलाके के घरों के भूतल तक पानी भर गया है और लोग पहली मंजिल पर शरण लेने को मजबूर हैं। कई लोगों ने दूसरे लोगों के घरों में शरण ली है। राजकोट में भारी बारिश के बीच आजी नदी में एक शव मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

भारी बारिश के बीच सौराष्ट्र विश्वविद्यालय ने मंगलवार को होने वाली परीक्षा रद्द कर दी गई है। परीक्षा निदेशक नीलेश सोनी ने इसकी घोषणा है। जिला शिक्षा अधिकारी ने भी आज सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। मौसम विभाग ने सौराष्ट्र में अभी चार दिन और भारी बारिश का अनुमान जताया है।इसी तरह से दक्षिण गुजरात के जिलों में चार और दिन तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। वलसाड में तीन दिन बारिश का रेड अलर्ट है। नवसारी और डांग में दो दिन का रेड अलर्ट और दो दिन का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा सूरत, तापी और अन्य जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मध्य गुजरात में भी नर्मदा, भरूच और छोटाउदेपुर में भी बादल तांडव करेंगे। स्थानीय निकाय और सरकार लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए है और बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव अभियान चला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *