Pakistan:पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बारिश से तबाही, 24 बच्चों समेत 62 लोगों की मौत

इस्लामाबाद, 12 जुलाई (हि.स.)। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बारिश से भारी तबाही हुई है। बाढ़ से हालात बदतर हैं। बारिश से 24 बच्चों सहित 62 लोगों की मौत हो गई। इससे सैकड़ों लोग प्रभावित हुए हैं। भारी बारिश के कारण बलूचिस्तान प्रांत में हुए हादसों में करीब 48 लोग घायल हो गए, जबकि 670 से ज्यादा घर ढह गए।

पाकिस्तान के प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा है कि जानमाल की सबसे ज्यादा क्षति बोलन, क्वेटा, झोब, डक्की, खुजदार, कोहलू, केच, मस्तुंग, हरनाई, किला सैफुल्ला और सिबी में हुई है। बारिश के कारण हब डैम का जलस्तर बढ़कर 334 फीट हो गया है। इसकी क्षमता 339 फीट है।

कराची में सोमवार को कोरंगी, सदर, निपा चौरंगी, पीपुल्स चौरंगी, सुपर हाइवे और शहर के अन्य हिस्सों में भारी बारिश हुई। शहर के कुछ हिस्से जलमग्न हो गए। गार्डन के जूता बाजार में पांच लोगों की करंट लगने से मौत हो गई। कोरंगी के बिलाल कॉलोनी इलाके में एक अन्य व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। कोरंगी कॉजवे रोड पर पानी का बहाव तेज है।

मौसम विज्ञान कार्यालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान पीएएफ बेस मसरूर में सबसे अधिक 119.5 मिलीमीटर बारिश हुई। रक्षा चरण में 106.6 मिलीमीटर, ओरंगी टाउन में 56.2 मिलीमीटर, कैदाबाद में 56 मिलीमीटर, पुराने हवाई अड्डे पर 49.8 मिलीमीटर बारिश हुई। गुलशन-ए-हदीद में 46.5 मिलीमीटर, नाजीमाबाद में 31.8 मिलीमीटर, जिन्ना टर्मिनल में 29.6 मिलीमीटर, सुरजानी टाउन में 14.4 मिलीमीटर और यूनिवर्सिटी रोड में 14.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *