Arjun Babuta:आईएसएसएफ विश्व कप : अर्जुन बाबुता ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में जीता स्वर्ण

चांगवोन, 11 जुलाई (हि.स.)। युवा भारतीय निशानेबाज अर्जुन बाबुता ने सोमवार को यहां चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

स्वर्ण पदक मुकाबले में अर्जुन ने एकतरफा मुकाबले में टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता अमेरिका के लुकास कोजेनिस्की को 17-9 से हराया।

सीनियर टीम के लिए यह अर्जुन का पहला स्वर्ण है। इससे पहले उन्होंने अज़रबैजान के गबाला में 2016 जूनियर विश्व कप में स्वर्ण पर निशाना साधा था।

पंजाब के 23 वर्षीय अर्जुन, जो 2016 से भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, ने पहले रैंकिंग दौर में 261.1 अंकों के साथ स्वर्ण पदक के लिए क्वालीफाई करने के लिए शीर्ष स्थान हासिल किया था। कोजेनिस्की ने 260.4 का स्कोर किया और उनके साथ शामिल हो गए जबकि क्वालीफिकेशन लीडर इस्राइल के सर्गेई रिक्टर ने 259.9 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता।

दूसरे भारतीय पार्थ मखीजा, जिन्होंने रविवार को शानदार प्रदर्शन के बाद पांचवें स्थान पर रैंकिंग स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया, 258.1 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहे।

बता दें कि नए राष्ट्रीय विदेशी राइफल कोच थॉमस फार्निक के नेतृत्व में यह भारत का पहला पदक था। फार्निक को चांगवोन विश्व कप से ठीक पहले नियुक्त किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *