PM Modi:प्रधानमंत्री मोदी का पटना दौरा मंगलवार को, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

-प्रधानमंत्री शाम पांच बजकर 20 मिनट पर पहुंचेंगे पटना

पटना, 11 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को पटना में विधानसभा भवन के शताब्दी स्मृति स्तंभ का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर पटना में कड़े सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं। इसे लेकर सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है।

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को शाम पांच बजे पटना आ रहे हैं। जिला प्रशासन ने पूरे एयरपोर्ट क्षेत्र को सेक्टरों में बांटा है और दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस बल की तैनाती कर दी है। मंगलवार को नये एयरपोर्ट भवन का निर्माण कार्य भी बंद रहेगा। निर्माण क्षेत्र सुरक्षा बलों के हवाले रहेगा। प्रधानमंत्री के आगमन और प्रस्थान के समय थोड़ी देर के लिए सभी यात्री विमानों की उड़ान पर रोक रहेगी। प्रधानमंत्री का आगमन शाम 5 बजकर 20 मिनट पर पटना हवाई अड्डा पर होगा। शाम 7 बजकर 5 मिनट पर प्रधानमंत्री पटना हवाई अड्डा से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर विधानमंडल परिसर तक 25 मजिस्ट्रेट, 250 पुलिस पदाधिकारियों व एक हजार जवानों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इस दौरान पटना पुलिस ने होटल और लॉज वगैरह की तलाशी भी कड़ी कर दी है। एयरपोर्ट, सचिवालय समेत कई इलाकों के होटल और लॉज में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। वाहनों को भी चेक किया जा रहा है। अग्निशमन विभाग भी अलर्ट पर है। विधानसभा परिसर में आग से बचाव के लिए तैयारी में विभाग जुट गया है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कोई अनहोनी न हो इसके लिए परिसर स्थित समारोह स्थल के ठीक पास 10 दमकल और अग्निशमन अधिकारियों की तैनाती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *