Maruti Suzuki:मारुति ने 11 हजार रुपये से शुरू की एसयूवी ग्रैंड विटारा की बुकिंग

नई दिल्ली, 11 जुलाई (हि.स.)। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की अगामी एसयूवी ग्रैंड विटारा की बुकिंग शुरू हो गई है। मारुति ने सोमवार को कहा कि ग्राहक 11 हजार रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ इसकी बुकिंग करा सकते हैं।

एसएसआई ने एक बयान में कहा कि उसकी मध्यम आकार की एसयूवी ग्रैंड विटारा के लिए बुकिंग की शुरुआत हो गई है। कंपनी ने बताया कि ग्राहक 11 हजार रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ ग्रैंड विटारा की बुकिंग कर सकते हैं। मारुति की इस गाड़ी का मुकाबला हुंदै क्रेटा, किआ सेल्टोस और टाटा हैरियर के साथ होगा।

कंपनी का यह मॉडल भारतीय परिस्थितियों के लिए उपयुक्त है, जो कई ट्रिम्स के साथ आएगा। इसमें एक हल्के और मजबूत हाइब्रिड सिस्टम को पेट्रोल पावरट्रेन के साथ जोड़ा जाएगा। टोयोटा और सुजुकी के बीच हुए वैश्विक सहयोग समझौते के तहत इस मॉडल का उत्पादन टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कर्नाटक स्थित संयंत्र में किया जाएगा। ग्रैंड विटारा का वैश्विक स्तर पर अनावरण 20 जुलाई को किया जाएगा।

मारुति सुजुकी के सीनियर कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इस मॉडल के साथ हम उस खंड में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना चाहते हैं, जहां हम इस समय प्रतिस्पर्धा में पीछे हैं। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन के दौरान इसकी वास्तविक पेशकश की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *