Mathura:श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामला : कोर्ट कमीशन की मांग पर सुनवाई 12 जुलाई को

मथुरा, 08 जुलाई(हि.स.)। श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद मामले में अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कोर्ट में अधिवक्ता कमीशन की मांग की थी। जिसकी रिवीजन में शुक्रवार सुनवाई थी, जिला जज की अदालत ने निचली अदालत का आदेश प्रस्तुत करने को कहा है। अब मामले की सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

गौरतलब हो कि अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने सीनियर सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उन्होंने 13 मई 2022 को ईदगाह के सर्वे के लिए अधिवक्ता कमीशन नियुक्त करने की मांग की गई थी लेकिन कमीशन नियुक्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा था कि प्रतिवादीगण ईदगाह के पदाधिकारी ईदगाह में मौजूद साक्ष्यों को नष्ट कर सकते हैं। इसलिए उन्हें ग्रीष्मकालीन अवकाश में प्रतिदिन ईदगाह में जाने की अनुमति प्रदान की जाए। आगे ये भी कहा कि ईदगाह के स्थान पर असल गर्भ ग्रह है।

सिविल जज की अदालत ने प्रार्थना पत्र की सुनवाई के लिए एक जुलाई की तारीख तय की। इसे लेकर दिनेश शर्मा ने जिला जज की अदालत में रिवीजन दाखिल किया और प्रार्थना पत्र पर जल्द सुनवाई की मांग की। इस पर अदालत में शुक्रवार को सुनवाई थी। वादी के अधिवक्ता दीपक शर्मा ने बताया कि आज अदालत ने वादी को पूर्व में निचली अदालत द्वारा एक जुलाई को सुनवाई के लिए किए गए आदेश को दाखिल करने का आदेश दिया है। अब इस रिवीजन की सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *