बटलर ने की भुवनेश्वर की तारीफ, कहा- वह हर परिस्थिती में गेंद को स्विंग करा सकते हैं

साउथेम्प्टन, 8 जुलाई (हि.स.)। भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में करारी हार का सामना करने के बाद, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की प्रशंसा की और कहा कि वह हर हालत में गेंद को स्विंग करा सकते हैं।

हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया को गुरुवार को साउथेम्प्टन में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी 20 में इंग्लैंड को 50 रनों से हराया। भुवनेश्वर कुमार ने अपने तीन ओवर के स्पेल में केवल 10 रन देकर एक विकेट लिया।

बटलर ने मैच के बाद कहा, “उन्होंने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की और हमें दबाव में रखा। भुवनेश्वर ने गेंद को थोड़ा ऊपर रखकर लगातार घुमाया। वह गेंद को किसी भी स्थिति में स्विंग करा सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से एक टी20 मैच में गेंद जितनी देर तक मुझे याद है, उससे कहीं अधिक समय तक स्विंग हुई। शायद हमें स्टैंड में एक हिट करने और उस स्विंग को रोकने की जरूरत थी। हम जानते हैं कि लड़कों में प्रतिभा है और हम उन्हें बड़े मंच पर देखना चाहते हैं।”

मैच की बात करें तो हार्दिक पांड्या के 51 रनों की अर्धशतकीय पारी और सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा के क्रमश: 39 और 33 रनों की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 198 रनों का स्कोर बनाया।

इंग्लैंड की ओर से मोईन अली और क्रिस जॉर्डन ने दो-दो विकेट लिए, जबकि टॉपले, टाइमल मिल्स और पार्किंसन ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवरों में 148 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से नवोदित अर्शदीप सिंह और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली और क्रिस जॉर्डन ने क्रमश: 36 और नाबाद 26 रन बनाए। दोनों टीमें शनिवार को बर्मिंघम में दूसरे टी20 मैच में आमने-सामने होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *