डब्ल्यूबीबीएल : मेलबर्न रेनेगेड्स ने हरमनप्रीत कौर के साथ दोबारा किया करार

मेलबर्न, 4 जुलाई (हि.स.)। भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के आठवें संस्करण के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ दोबारा करार किया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान कौर डब्ल्यूबीबीएल 07 में रेनेगेड्स की प्रमुख रन स्कोरर (406 रन) और अग्रणी विकेट लेने वाली (15 विकेट) गेंदबाज थीं, और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। कौर ने टूर्नामेंट के दौरान 18 छक्के लगाए थे।

टूर्नामेंट में उनकी शानदार पारी पर्थ में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ आई थी, जहां उन्होंने 46 गेंदों में नाबाद 73 रन बनाकर अपनी टीम को 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दिलाई थी। कौर के लगातार प्रदर्शन ने रेनेगेड्स को टूर्नामेंट के बाद के चरणों में पहुंचने में मदद की।

कौर ने भारत के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में 246 मैच खेले हैं। उन्होंने 27.08 की औसत से 2411 रन बनाए हैं और 24 टी20 मैचों में 31 विकेट भी लिए हैं।

कौर ने कहा, “मैं रेनेगेड्स में वापस आने के लिए उत्साहित हूं। मैंने पिछले सीज़न में टीम के माहौल का हिस्सा बनने का आनंद लिया और मुझे ऐसा लगता है कि इससे मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने में मदद मिली। व्यक्तिगत रूप से, मैं सिर्फ टीम के लिए अपनी भूमिका निभाना चाहती थी और ऐसा करने में सक्षम होना सुखद था।”

उन्होंने कहा, “हमने पिछले साल एक टीम के रूप में एक दूसरे का समर्थन किया और कुछ अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सक्षम थे, लेकिन हमारे पास अभी भी सुधार करने के लिए बहुत जगह है। उम्मीद है कि हम ऐसा कर सकते हैं, फिर से फाइनल में जगह बना सकते हैं और खुद को खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने की स्थिति में रख सकते हैं।”

मेलबर्न रेनेगेड्स के महाप्रबंधक जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा, “इस गर्मी में हरमनप्रीत के हमारे क्लब में लौटने के लिए हम काफी उत्साहित हैं। हरमनप्रीत दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, उनका रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है। वह पिछले सीजन में हमारे लिए उत्कृष्ट थीं और कई मौकों पर मैच विजेता थीं, उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों के साथ पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रभाव डाला है।”

रेनेगेड्स की टीम (अब तक) इस प्रकार है: सोफी मोलिनक्स (कप्तान), जोसी डूले, ऐली फाल्कनर, हरमनप्रीत कौर, कार्ली लीसन, रियान ओ’डोनेल, तायला व्लामिनक, जॉर्जिया वेयरहैम, कोर्टनी वेब।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *