Hockey World Cup:महिला हॉकी विश्वकप : भारतीय कप्तान सविता पूनिया ने कहा- टीम पूरी तरह से तैयार

-रविवार को इंग्लैंड से पहला मुकाबला

एमस्टलवीन (नीदरलैंड), 02 जुलाई (हि.स.)। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया ने एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले कहा है कि टीम पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करना है।

महिला हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम पूल बी के अपने पहले मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी। इसके बाद दूसरा मैच 5 जुलाई को चीन से और 7 जुलाई को न्यूजीलैंड से मैच होगा। भारतीय कप्तान सविता पूनिया ने कहा कि एक टीम के रूप में हमारा फोकस अपने प्रदर्शन पर रहेगा।उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और भारत ने कई करीबी मुकाबलों का सामना किया है और निस्संदेह पिछले तीन-चार वर्षों में एक प्रतिद्वंद्विता विकसित हुई है।

भारतीय गोलकीपर पूनिया ने आगे कहा कि हमारे कुछ खिलाड़ी उनकी गोलकीपर मैडी हिंजे को चुनौती देना चाहते हैं, जो गोलपोस्ट पर काफी असाधारण रही हैं। पूनिया ने कहा कि इंग्लैंड के पास लौरा उन्सवर्थ, गिजेल एंस्ले, उनकी कप्तान होली पियरने-वेब और लिली ओवस्ले जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो हमारे खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल लाएंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच इस साल एफआईएच हॉकी प्रो लीग के दो मैच कोरोना के कारण रद्द कर दिये गये थे, जो विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से अहम माने जा रहे थे। इस पर सविता पूनिया ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ खेलना तैयारी के लिए अच्छा होता, लेकिन जो बीत गया उसकी चिंता करने का कोई मतलब नहीं। अब हमारा लक्ष्य टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करना है और टीम इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *