*अभिनेत्री ज्योति सक्सेना ने अपने पसंदीदा मानसून के मौसम पर उन पलो को याद कर कहती है, “में उन अनमोल पालो को फिरसे बनाने में असमर्थ हु, लेकिन में हमेशा उन यादो को सजा के रखूंगी “*

जिन मौसमों का हम साल भर इंतजार करते हैं, उनमें से एक है मानसून। बारिश की बूंदों की आवाज से हमे अत्यधिक आनंद मिलता है, पर्यावरण में अचानक परिवर्तन हमारे लिए एक शांत अनुभव लाता है। और मुंबईकर के रूप में, हम इस सीज़न का पूरा आनंद लेने के लिए उत्सुक रहते हैं। मुंबई, जो अपने “बारिश का मौसम” के लिए प्रसिद्ध शहर है वहा की रहनेवाली अभिनेत्री ज्योति सक्सेना , हमारे साथ मानसून सीजन की अपनी पसंदीदा यादें साझा करती है।

“आह!, मानसून, वह मौसम है जिसका मैं हमेशा इंतजार करती हूं और संजोता हूं। मुझे हमेशा बारिश से बहुत ज्यादा प्यार रहा है। मानसून मुझे अपने भीतर से जुड़ा हुआ महसूस कराता है और शुद्ध हवा शांत और आनंद की अनुभूति देती है। इस तरह का आरामदायक मौसम निश्चित रूप से मुझे एक कप गरमा गरम चाय और पकोड़े का आनंद लेने के लिए बुलाता है और जब साथ एक किताब हो तोह वह मुझे बहुत रोमांचित करता है। मेरे लिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है, क्योंकि मेरे विकासशील वर्षों में, मेरे पिताजी पुरे परिवार सह बारिश का पूरा आनंद लेते थे |  हम घर पर बने गर्म चाय और स्वादिष्ट स्नैक्स के साथ गाने गाते थे। अब मेरे लिए मानसून हमेशा अधूरा रहेगा क्योंकि मैं अपने दिवंगत पिता के साथ उन अनमोल पलों को फिर से बनाने में असमर्थ हूं, लेकिन मैं हमेशा उन यादों को सजा कर रखूंगी।

मैं अब भी मेरे स्वर्गवासी पिताजी को अपने आस-पास महसूस करती हूं जब मैं आंगन में बैठकर बारिश का आनंद लेती हूं। ये यादें कुछ ऐसी हैं जो मेरे अंदर हमेशा रहेंगी क्योंकि कोई भी इसे बदल नहीं सकता है”, अभिनेत्री ज्योति सक्सेना का कहना है।

अभिनेत्री ने यह भी खुलासा किया कि इस मौसम में एक आदर्श रोमांटिक डेट होनी चाहिए। उसने खुलासा किया, “एक आदर्श रोमांटिक डेट मेरे हिसाब से मेरे पसंदीदा व्यक्ति के साथ बरसात के दिन एक लंबी ड्राइव होगी, उसके बाद समुद्र तट पर स्थित एक रिसॉर्ट में एक कैंडललाइट रोमांटिक डीनर होगा | “

अपने पिता के साथ ज्योति सक्सेना की चाय और पकौड़े का आनंद लेते हुए उन मनमोहक यादो को सुनकर हमें अपने पिता के साथ ऐसे ही पल बिताने के लिए प्रेरित कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *