यादों के झरोखे से : रोहित शर्मा ने आज ही के दिन 2019 विश्व कप में जड़ा था अपना तीसरा शतक

इंग्लैंड के खिलाफ 338 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने 109 गेंदों पर 102 रन बनाए, जिसमें 15 चौके शामिल थे। दुर्भाग्य से टीम इंडिया यह मैच 31 रनों से हार गई थी।

इसके अलावा, बल्लेबाज ने उसी टूर्नामेंट में चार और शतक भी जड़े और विश्व कप के एक संस्करण में पांच शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

रोहित ने न केवल श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के एक वनडे विश्व कप में सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा, बल्कि विश्व कप के इतिहास में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

रोहित ने 2019 विश्व कप में सिर्फ नौ मैचों में 81.00 के औसत के साथ 648 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाए।

इंग्लैंड के खिलाफ मैच की बात करें तो इस मैच में जॉनी बेयरस्टो द्वारा 109 गेंदों में बनाए गए 111 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने 337 रन बनाए। मोहम्मद शमी भारत के लिए पांच विकेट झटके।

बाद में दूसरी पारी में, रोहित के एक शतक के बाद भी भारतीय टीम 306 रन ही बना सकी और 31 रन से मैच हार गई। इंग्लैंड के लिए लियाम प्लंकेट और क्रिस वोक्स ने क्रमश: तीन और दो विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *