बांग्लादेश के खिलाफ सफेद गेंद श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित

टी-20 टीम के उपकप्तान बने रोवमैन पॉवेल

सेंट जॉन्स, 29 जून (हि.स.)। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के चयन पैनल ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी 20 और इतने ही मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है।

रोवमैन पॉवेल को टी-20 टीम का उप-कप्तान बनाया गया है, जबकि चोटों से उबरने के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय की टीम में वापसी हुई है।

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन थॉमस और ऑलराउंडर कीमो पॉल को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे सीरीज की टीम में बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती को बुलाया गया है।

लीड चयनकर्ता, डेसमंड हेन्स ने कहा, “हम रोवमैन के इतिहास को जानते हैं। वह पहले भी वेस्टइंडीज की कप्तानी कर चुके हैं और उनकी सीपीएल फ्रेंचाइजी के कप्तान भी हैं। हमारी भूमिका भविष्य के कप्तानों को भी देखने की है और हमने खुद कुछ की पहचान की है, जिन्हें हम क्रिकेट में शामिल रखने के लिए कार्यक्रम आयोजित करेंगे।”

उन्होंने कहा, “थॉमस एक बहुत ही बहुमुखी क्रिकेटर है, जो सभी प्रारूपों में अच्छा कर रहे हैं। वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उस स्तर की प्रतिभा के साथ, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम उसकी रुचि बनाए रखें। वह बल्लेबाजी कर सकता है, गेंदबाजी कर सकता है, वह मैदान में शानदार है, और वह विकेट भी निकाल सकता है। मैककॉय ने आईपीएल में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड में भी एक सफल कार्यकाल का आनंद लिया है, इसलिए हमें विश्वास है कि वह खेल और फिटनेस के मामले में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर वापस आ गया है।”

टी-20 श्रृंखला के मैच 2, 3 और सात जुलाई को खेले जाएंगे, जबकि वनडे सीरीज 10 जुलाई, 13 जुलाई और 16 जुलाई को गुयाना नेशनल स्टेडियम में खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है-

टी20 टीम – निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमर ब्रूक्स, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस और हेडन वॉल्श जूनियर। रिजर्व: डोमिनिक ड्रेक्स।

एक दिवसीय टीम – निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उप कप्तान), शमर ब्रूक्स, कीसी कार्टी, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडकेश मोती, कीमो पॉल, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, और जेडन सील्स। रिजर्व: रोमारियो शेफर्ड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *