Sanju Samson & Deepak Hooda: संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए सर्वोच्च साझेदारी का बनाया रिकॉर्ड

डबलिन, 29 जून (हि.स.)। आयरलैंड के खिलाफ डबलिन के द विलेज में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने भारत के लिए सर्वोच्च साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। मंगलवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 85 गेंदों पर 176 रनों की साझेदारी की, जो कि भारत की तरफ से टी-20 क्रिकेट में अब तक की सर्वोच्च साझेदारी है। सैमसन ने मैच में 77 रन बनाए, जबकि हुड्डा ने बेहतरीन शतक लगाते हुए 104 रनों की शानदार पारी खेली। इन दोनों की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 225 रन बनाए, जवाब में आयरलैंड की टीम 5 विकेट पर 221 रन ही बना सकी।

इस मील के पत्थर के साथ, दोनों ने 2017 में इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ भारत के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के 165 रनों के साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इस सूची में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन हैं। इन दोनों ने 2018 में डबलिन आयरलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी की थी।

इसके अलावा हुड्डा और सैमसन ने एक और मील का पत्थर हासिल किया। उन्होंने 2020 में केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के जोस बटलर और डेविड मालन के दूसरे विकेट के लिए किये गए 167 रनों की साझेदारी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

हुड्डा और सैमसन की शानदार साझेदारी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की नौवीं सबसे बड़ी साझेदारी भी बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *