Football :बिहार ने मणिपुर को चटाई धूल , सेमीफाइनल में पहुंच कर रचा इतिहास

सीवान, 29 जून ( हि.स.)। असम के गुवाहाटी में 15 जून से 4 जुलाई 2022 तक ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय अंडर 17 बालिका फुटबॉल चैंपियनशिप में बिहार की बेटियों ने इतिहास रचते हुए क्वार्टर फाइनल में सबसे सशक्त टीम मणिपुर को 3-2 से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली ।

इस मैच में सीवान, मैरवा की रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की खिलाड़ियों ने बिहार के लिए शानदार प्रदर्शन किया। एक ओर जहां स्टार स्ट्राइकर श्रुति कुमारी ने मैच का पहला गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई,वही मणिपुर की तरफ से एक गोल बिहार को दाग कर मैच बराबरी पर ला दिया लेकिन कुछ ही देर बाद बिहार की कप्तान एवं रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की तेजतर्रार राइट आउट प्लेयर साबरा खातून ने एक गोल दागकर पुन:बिहार को बढ़त दिला दी, लेकिन कुछ देर बाद पुनः मणिपुर की खिलाड़ियों ने जोरदार अटैक बनाते हुए एक गोल दागकर मैच को 2-2 की बराबरी पर ला दिया ,लेकिन मैच के अंतिम मिनटों में चंपारण की लकी कुमारी ने रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की स्टॉपर निभा कुमारी की फ्री किक गेंद पर हेड गोल दागकर टीम को विजय श्री दिला दी ।

रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के संस्थापक एवं मुख्य कोच संजय पाठक ने बताया कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रानी लक्ष्मी बाई के चयनित आठों खिलाड़ी काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं साथ हीं आज के इस क्वार्टर फाइनल मैच के लिए मैच ऑफ द प्लेयर का अवार्ड बिहार की कप्तान सावरा खातून को मिला है। सावरा खातून को इस चैंपियनशिप में तीन बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिल चुका है। सावरा के इस प्रदर्शन का श्रेय संजय पाठक ने उसके कड़ी मेहनत,लगन एवं समर्पण का परिणाम बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *