राष्ट्रपति आज वृंदावन में, राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे अगवानी

मथुरा, 27 जून (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द कुछ ही समय में वृंदावन पहुंचेंगे। वो जन जन के आराध्य श्रीबांकेबिहारी के दर्शन कर कृष्णा कुटीर में निराश्रित और बेसहारा महिलाओं से मुलाकात करेंगे। सोमवार उनके आगमन से पूर्व कृष्ण कुटीर परिसर में बने हेलीपैड पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंच चुके हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री का कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने पटुका पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान पांचों विधानसभा के विधायकों ने उनकी अगवानी की।

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में सात एसपी, 12 एसएसपी, 20 सीओ 40 इंस्पेक्टर, 120 महिला पुरुष एएसआई 600 सिपाहियों के अलावा पीएसी की पांच कंपनी तैनात है। एलआईयू, आईबी, मिलिट्री इंटेलिजेंस के अधिकारी भी हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं।

राष्ट्रपति वीआईपी पार्किंग से बांकेबिहारी मंदिर तक गोल्फ कार से पहुंचेंगे। उनके साथ कृष्णा कुटीर में रहने वाली छह माताएं भी रहेंगी। बांके बिहारी के दर्शन करने के बाद राष्ट्रपति का काफिला करीब 10ः55 बजे कृष्णा कुटीर के लिए रवाना होगा। वहां चार माताएं तिलक लगाकर राष्ट्रपति का स्वागत करेंगी। राष्ट्रपति एक घंटे तक यहां रहेंगे और 200 माताओं से मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति कृष्णा कुटीर में माताओं द्वारा बनाए जा रहे विभिन्न उत्पादों को भी देखेंगे। कृष्णा कुटीर में रह रही निराश्रित और बेसहारा माताएं यहां रहकर आत्मनिर्भर बनने के लिए भगवान के कपड़े, कंठी माला, अगरबत्ती आदि बना रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *