Bhuvneshwar Kumar: आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में गेंदबाजी करने में मजा आया : भुवनेश्वर कुमार

डबलिन, 27 जून (हि.स.)। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि उन्हें आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में गेंदबाजी करने में मजा आया, क्योंकि गेंद में काफी स्विंग थी।

यहां हो रही भारी बारिश के कारण मैच को 12-12 ओवरों का कर दिया गया। पावरप्ले एक से चार ओवर का था जिसमें केवल तीन गेंदबाज थे जो दो ओवर फेंक सकते थे और दो गेंदबाज तीन ओवर फेंक सकते थे।

दीपक हुड्डा (नाबाद 47) और कप्तान हार्दिक पांड्या (12 गेंदों पर 24) की धमाकेदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने पहले टी-20 मुकाबले में आयरलैंड को सात विकेट से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवर के पूरे स्पेल में एक विकेट लिया और 16 रन दिए।

मैच के बाद भुवनेश्वर ने कहा, “हां, मुझे गेंदबाजी में मजा आया। नई गेंद के साथ थोड़ा सा स्विंग था। 4-5 ओवर के बाद बल्लेबाजी करना काफी बेहतर था। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस प्रारूप में है, अगर आपको इस तरह के विकेट मिलते हैं तो यह हमेशा अच्छा होता है।”

पहले टी20 में, तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी पहली टीम इंडिया कैप अर्जित की। भुवनेश्वर को लगता है कि टी20 एक ऐसा प्रारूप है, जिससे कई क्रिकेटर सामने आते हैं।

उन्होंने कहा, “उमरान ने पदार्पण किया, कुछ और अभी बाकी हैं, इसलिए हमारे पास बहुत रोमांचक प्रतिभा है। यह इस तरह का प्रारूप है जो कई क्रिकेटरों को पैदा करता है। हमारी टीम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हम जहां भी जाते हैं लोग हमारा समर्थन करने के लिए बाहर आते हैं।”

इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। आयरलैंड ने हैरी टेक्टर के नाबाद 64 और टकर के 18 रनों की पारी की बदौलत 12 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन बनाए।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, आवेश खान और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा (47), ईशान किशन (26) और हार्दिक पांड्या (24) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 9.2 ओवर में 111 रन बनाकर 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। दोनों टीमों के बीच दूसरा और अंतिम टी-20 मंगलवार को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *