Delhi Zonal Badminton Championship 2022: दिल्ली जोनल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 का आयोजन करेगा डीसीबीए

नई दिल्ली, 27 जून (हि.स.)। दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन (डीसीबीए) 2 जुलाई से 4 जुलाई, 2022 तक राज्य के 11 क्षेत्रों में दिल्ली जोनल बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 का आयोजन करेगा।

यह चैंपियनशिप 13, 15, 17 और 19 साल से कम उम्र के लड़कों और लड़कियों और सभी श्रेणियों में मास्टर्स सहित वरिष्ठ पुरुष और महिलाओं के लिए आयोजित की जाएगी।

इस जोनल चैंपियनशिप का आयोजन डीसीबीए अध्यक्ष डॉ अमीता सिंह के दूरदर्शी नेतृत्व में किया जा रहा है जो खुद एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

डॉ अमीता ने एक बयान में कहा, “खेल और चैंपियन बनने के लिए दो चीजें महत्वपूर्ण हैं, एक प्रतियोगिता के अवसरों की एक बड़ी संख्या और दूसरे नंबर पर प्रतियोगिता के अवसर की नियमित संख्या, दूसरा पहलू यह है कि जब आप एक राज्य-स्तरीय टूर्नामेंट करते हैं जो हमने हाल ही में किया है तो हमेशा एक व्यक्ति होता है जो बाहर खड़ा होता है या पहले तीन-चार बच्चे बाहर खड़े होते हैं जो विजेता बनते हैं लेकिन जब आप टूर्नामेंट को विभिन्न क्षेत्रों में विभाजित करते हैं तो आप अधिक अवसर देते हैं। बच्चों को विजेता बनने के लिए जो बेहतर बैडमिंटन खेलने और एक आकांक्षी भविष्य की ओर देखने के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है।”

डीसीबीए अध्यक्ष ने आगे कहा कि टूर्नामेंट को विभिन्न क्षेत्रों में विभाजित करने से उन्हें प्रतिभा को पहचानने का अधिक मौका मिलता है।

उन्होंने कहा, “इसे विभिन्न क्षेत्रों में डालकर हम भागीदारी के अधिक अवसर दे रहे हैं, हम खेल को और अधिक लोकप्रियता दे रहे हैं, हम जीत का अधिक प्रोत्साहन दे रहे हैं और हम बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) द्वारा बनाई गई प्रणाली का भी पालन कर रहे हैं। जहां आपके पास पहले जोनल है फिर स्टेट्स और फिर नेशनल हैं।”

उन्होंने कहा, “इसलिए, इन टूर्नामेंटों के आयोजन से ये सभी कवर हो जाते हैं। भविष्य में और भी बहुत सारी गतिविधियां होने जा रही हैं ताकि बच्चों को प्रतिस्पर्धा का यह मौका मिले और यही चैंपियनशिप की सफलता का एकमात्र मूल है।”

पूर्ण पारदर्शिता के लिए, 1 जुलाई, 2022 को ड्रा ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा, और प्रत्येक प्रतिभागी टूर्नामेंट को वास्तविक समय में ड्रा देख सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *