SpiceJet :पटना: स्पाइस जेट की फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, टेकऑफ से पहले विमान को रोका गया

पटना, 25 जून (हि.स.)। पटना से गुवाहाटी जाने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट को पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को टेकऑफ से पहले रोक दिया गया। दरअसल, विमान टेकऑफ के लिए तैयार हो रहा था, लेकिन उसमें अचानक तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद स्पाइस जेट के विमान एसजी3724 को तुरंत रनवे पर ही रोकना पड़ा। बाद में उसे साइड लाया गया। फिर सारे यात्रियों को उतारा गया। पूरी तरह से फ्लाइट को खाली करा लिया गया। इसकी जांच शुरू हुई। खराबी आने के बाद फ्लाइट को रद्द कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार फ्लाइट में लगभग 50 यात्री थे। इनमें बिहार के कुछ नेता भी थे। इस विमान में बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जदयू के वरिष्ठ नेता अरविंद सिंह उर्फ छोटू सिंह, पूर्व विधायक बंटी चौधरी, बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़, गोलघर काली मंदिर के पुजारी विशाल तिवारी सहित कई अन्य नेता बैठे थे। अशोक चौधरी सहित अन्य नेता कामाख्या मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे।

स्पाइस जेट के विमान एसजी3724 से यात्रा करने वाले यात्री बंटी चौधरी ने बताया कि सभी यात्री समय पर विमान में बैठ गये थे। इस बीच विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद यात्रियों को विमान से उतारने का अनाउंसमेंट किया गया। फ्लाइट को शाम 3.05 बजे गुवाहाटी के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन 3.25 बजे तक विमान टेकऑफ नहीं हुआ और अंत में सभी को उतार दिया गया। यात्रियों को शाम 5 बजे तक एयरपोर्ट पर रुकने को कहा गया और बाद में विमान को रद्द कर दिया।

उल्लेखनीय है कि 19 जून को भी स्पाइस जेट का एक विमान उड़ान भरने के बाद खराब हो गया था। उसे आनन-फानन में सुरक्षित वापस पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *