Samba Sector  :श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट, सांबा सेक्टर में सुरक्षाबलों का अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सर्च आपरेशन

सांबा, 25 जून (हि.स.)। सीमापार से पाकिस्तान लगातार घुसपैठ की फिराक में है। कभी ड्रोन से नशीले पदार्थ भारतीय सीमा पर गिराए जा रहे हैं तो कभी हथियारों और बारूद का जखीरा भारत में भेजा जा रहा है। इन्हीं प्रयासों को भांपते हुए और आगामी श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा एजैंसियां पूरी तरह से अलर्ट हो गई हैं।

बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी टीमों ने शनिवार को भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के जिला सांबा के सेक्टर में सर्च आपरेशन चलाया गया। अधिकारियों ने बताया कि कुछ इनपुट भी थे, जिसके आधार पर क्षेत्र को चिह्नित कर सर्च आपरेशन चलाया गया है।

उन्होंने बताया कि छह से सात किलोमीटर क्षेत्र में सर्च किया गया है। पिछले कुछ दिनों से टनल और ड्रोन की गतिविधियां भी सामने आई थीं। इसी को लेकर सर्च आपरेशन चलाया गया है। उन्होंने कहा कि श्री अमरनाथ यात्रा भी काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर भी इस तरह के आपरेशन चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यात्री भी अलर्ट रहें और किसी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी पुलिस को दे। उन्होंने कहा कि हाइवे पर भी पुलिस ने आपात स्थिति के लिए पुलिस कंट्रोल रूम सहित अन्य नंबरों को सार्वजनिक कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सांबा सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा में निकाली गई एक टनल को भी बीते माह डिटैक्ट किया गया था जबकि कठुआ जिला में पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिये स्टिकी बम और ग्रेनेड आदि गिराए थे। चूंकि ये दोनों ही सेक्टर जम्मू पठानकोट राजमार्ग से लगते हैं, ऐसे में इसी राजमार्ग से यात्रियों का काफिला भी आवाजाही करता है। इसी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबल और पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *