वित्त मंत्री सीतारमण सहित बड़े कारोबारियों में दिखा योग करने का उत्साह

नई दिल्ली, 21 जून (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देशभर में जबरदस्त उतसाह दिखा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य मंत्रियों सहित देश के अरबपति कारोबारी गौतम आडाणी भी योग दिवस अभ्यास सत्र में शामिल हुए। निर्मला सीतारमण राजधानी दिल्ली में मंगलवार को जंतर-मंतर पर आयोजित एक योग सत्र में शामिल हुईं।

वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि नई दिल्ली स्थित मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान के युवा उत्साही प्रशिक्षकों और चिकित्सकों को प्रतिष्ठित जंतर-मंतर पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 के सुचारू संचालन के लिए धन्यवाद। पेट्रोलियम मंत्री मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पुरानी दिल्ली स्थित लाल किले में समारोह का नेतृत्व किया।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि शरीर, मन और आत्मा के साथ एक दिन। इस अवसर पर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में थे।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि योग हमारी प्राचीन भारतीय परंपराओं का एक अमूल्य उपहार है, जो मन और शरीर की एकता का प्रतीक है।

इसके साथ ही अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी अपने परिवार और एक हजार से ज्यादा सदस्यों के साथ खुली हवा में एक घंटे के योग अभ्यास सत्र में शामिल हुए। उन्होंने भारतीय कॉरपोरेट जगत को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल होने के लिए प्रेरित भी किया। इसके अलावा देश के कई कारोबारी हस्तियों ने योग करते हुए अपनी तस्वीरें ट्वीटर पर साझा कीं, जिसमें फोन विनिर्माता रियलमी के उपाध्यक्ष माधव सेठ भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *