Timber Trail Trolly : सोलन : टिम्बर ट्रेल केबल कार में फंसे 11 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

टिम्बर ट्रेल होटल की रोपवे ट्रॉली सोमवार को दोपहर करीब 1:45 बजे 11 लोगों को लेकर नीचे आ रही थी लेकिन तकनीकी खराबी से ट्रॉली रास्ते में ही फंस गई। इसके बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। अग्निशमन व पुलिस की टीम ने बचाव कार्य शुरू करके लोगों को सुरक्षित निकालने का कार्य शुरू किया। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया गया। पुलिस व अग्निशमन विभाग की मौजूदगी में होटल की तकनीकी टीम ने भी बचाव कार्य को अंजाम दिया। करीब 3 घंटे तक चले इस अभियान के दौरान लोगों की सांसें अटकी रहीं। राष्ट्रीय राज मार्ग से गुजरते हुए वाहनों से उतरकर देखने वालों का भी तांता लग गया।

यात्रियों के फंसने की घटना की जांच के लिए हिमाचल सरकार ने आदेश दिए

सोलन, 20 जून (हि.स.)। जिले के परवाणू के समीप राष्ट्रीय राज मार्ग स्थित टिम्बर ट्रेल होटल की रोपवे ट्रॉली में फंसे सभी 11 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी निरीक्षण करने व सुरक्षित निकाले गए लोगों का कुशलक्षेम जानने के लिए पहुंचे थे। सोलन के परवाणू स्थित टिंबर ट्रेल में यात्रियों के फंसने की घटना की जांच के लिए हिमाचल सरकार ने आदेश दिए हैं।

इससे पूर्व 13 अक्टूबर, 1992 को भी इसी होटल की ट्रॉली फंस गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उसमें भी कुल 11 लोग सवार थे जिनमें अधिकतर शादीशुदा जोड़े थे। उस समय केबल ट्राली ऑपरेटर ने कूदकर जान बचाने की कोशिश की लेकिन उसकी नीचे गिरने से मौत हो गई थी। सभी पर्यटकों को सुरक्षित लाने का श्रेय भारतीय एयर फोर्स में तैनात मेजर क्रिस्टो को जाता है। उनकी बहादुरी के चलते ही सभी लोगों को सुरक्षित बचाया जा सका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *