शाकिब ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ा

सेंट जॉन्स, 20 जून (हि.स.)। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में सात विकेट से मिली शिकस्त के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने बल्लेबाजों को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

रोच और कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने रविवार को एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया।

इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में केवल 103 रनों पर सिमट गई। जिसमें शाकिब के 51 रन शामिल थे।

जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 265 रन बनाए और 162 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 245 रनों पर सिमट गई और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 84 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे वेस्टइंडीज ने तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मैच के बाद शाकिब ने कहा, “टॉस ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लेकिन हम शिकायत नहीं कर सकते। अगर हम खुद को बेहतर तरीके से लागू कर सकते थे, तो यह आदर्श होता। उसके बाद विकेट बहुत अच्छा था। उस एक सत्र ने हमारे लिए खेल को खत्म कर दिया। जिस तरह से गेंदबाजों ने प्रदर्शन किया. उससे खुश हूं।”

नुरुल के साथ साझेदारी पर शाकिब ने कहा, “नूरुल दबाव में था, जिस तरह से उसने खुद को पेश किया,वह काबिले तारीफ है। उसने बहुत चरित्र दिखाया। कुछ अन्य बल्लेबाज भी उसी दृष्टिकोण को अपना सकते हैं और अगले मैच में अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं। हमारे सभी गेंदबाजों ने दिल खोलकर गेंदबाजी की। बल्लेबाजों ने हमें निराश किया और उम्मीद है कि हम अगले मैच में अच्छी वापसी करेंगे। मैं अपनी बल्लेबाजी में सकारात्मक था, मैंने इसे सरल रखा और इस तरह मैं सफल रहा।”

दोनों टीमें शुक्रवार को सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *