Indresh Kumar :मजहब के नाम पर खत्म करें हिंसा, शुक्रवार को पत्थरवार न बनने दें : इन्द्रेश कुमार

इन्द्रेश कुमार ने देवा शरीफ पहुंच कर मांगी अमन चैन की दुआएं

बाराबंकी, 20 जून (हि.स.)। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के मार्गदर्शक डॉ. इंद्रेश कुमार सिंह ने सोमवार को देवा शरीफ की धरती पर पहुंच हाजी वारिस अलीशाह के दरबार में मत्था टेककर देश के लिए अमन चैन की दुआ मांगी। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देवा शरीफ में आयोजित पैगामे वतन,पैगामे अमन, पैगामे इंसानियत, पैगामे मोहब्बत कार्यक्रम को इन्द्रेश कुमार ने संबोधित किया।

इन्द्रेश कुमार ने मौलानाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अमन शांति और मोहब्बत भारत की पहचान है और यह बनी रहनी चाहिए। उन्होंने मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील कर कहा कि मजहब के नाम पर हिंसा खत्म करें और शुक्रवार को पत्थरवार न बनने दें।

इन्द्रेश कुमार ने कहा कि हिन्दुत्व सनातन और हिन्दुस्तान की हिन्दुस्तानियत का यही पैगाम है कि हम अपने धर्म पर अमल करें उसको माने और दूसरों के मजहब का भी सम्मान करें। दूसरे के धर्म में दखलअंदाजी न करें आपसी भाईचारे को मजबूत करने की कोशिश करें। हो सके तो हम एक दूसरे के कार्यक्रमों में शिरकत करें ताकि एक हिंद अखंड हिंद जय हिंद बन सके।

उन्होंने आग्रह किया कि वह भारत में भाईचारा बनाकर रखें धर्म के नाम पर और नौकरी के नाम पर होने वाली हिंसा को खत्म करें भारत को भारत बनाकर रखें। भारत को शांति और भाईचारे का मुल्क बनाकर रखें। उन्होंने आगे कहा कि यहां से पत्थर न चले आगजनी ना हो क्योंकि 10 प्रतिशत मुसलमान बाहर से आकर भारत में निवास कर रहे हैं। बाकी यहीं के रहने वाले हैं इस बात को ध्यान में रखें और शांति व्यवस्था बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *