Craig Brathwaite: क्रेग ब्रैथवेट ने की केमार रोच की तारीफ, कहा-वह एक चैम्पियन गेंदबाज

सेंट जॉन्स, 20 जून (हि.स.)। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने तेज गेंदबाज केमार रोच की जमकर तारीफ की है, जिनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत विंडीज ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को शिकस्त दी। मैच में रोच ने सात विकेट (पहली पारी 2 और दूसरी पारी 5 विकेट) लिया।

रोच और कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने रविवार को एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया।

इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में केवल 103 रनों पर समिट गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 265 रन बनाए और 162 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 245 रनों पर सिमट गई और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 84 रनों का लक्ष्य मिला। मैच के बाद क्रेग ने कहा, “एक समूह के रूप में, हमने 100 ओवर से अधिक बल्लेबाजी की। यह एक अच्छा प्रयास था। कोचिंग स्टाफ बहुत अच्छा काम कर रहा है, रोच मैदान पर और बाहर से आगे बढ़ रहा है, उनकी लाइन और लेंथ शानदार थी, वह एक चैंपियन है। उसका रवैया अद्भुत है। वह टीम के लिए बहुत अधिक मूल्यवान खिलाड़ी है।”

उन्होंने आगे कहा, “एक समूह के रूप में, हम चुनौती की प्रतीक्षा कर रहे हैं। बांग्लादेशी गेंदबाज अनुशासित थे और उन्होंने हमें चुनौती दी। हमें पिछले टेस्ट मैच के लिए पूरे दिमाग के साथ आना पड़ा। कैंपबेल के अर्धशतक को देखकर बहुत अच्छा लगा।”

84 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज ने दूसरे ओवर में कप्तान क्रेग ब्रैथवेट और रेमन रीफर को खो दिया था, इसके बाद ऑलराउंडर नक्रमाह बोनर भी बिना खाता खोले आउट हो गए और वेस्टइंडीज ने मात्र 9 रनों पर अपने तीन विकेट खो दिए।

इसके बाद जॉन कैंपबेल और जर्मेन ब्लैकवुड ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिला दी। कैंपबेल ने नाबाद 58 और ब्लैकवुड ने नाबाद 26 रन बनाए।

दोनों टीमें अब शुक्रवार को सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में आमने सामने होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *