कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिवाजी ब्रिज पर रोकी ट्रेन

नई दिल्ली, 20 जून (हि.स.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ और केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन को रोककर रेलवे ट्रैक को कुछ समय के लिए बाधित कर दिया। प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजस्थान की ओर जा रही रेलगाड़ी संख्या 12439 हजूर साहिब-श्रीगंगानगर नांदेड़ एक्सप्रेस को रोक दिया। प्रदर्शनकारियों ने रेल ट्रैक को बाधित कर दिया और इंजन पर चढ़कर अग्निपथ योजना के विरोध में नारेबाजी करने लगे। आरपीएफ ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि केन्द्र सरकार को अग्निवीर योजना को वापस लेने की आवश्यकता है। कांग्रेस सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने वाले बेरोजगार युवाओं के अधिकार की लड़ाई लड़ेगी।

कांग्रेस ने अग्निपथ योजना का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सोमवार को दूसरे दिन भी जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। पार्टी ने केन्द्र सरकार से युवाओं के हित में योजना को वापस लेने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *