Cyber Safety : साइबर सुरक्षा पर सोमवार को राष्ट्रीय सम्मेलन, गृहमंत्री शाह होंगे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली, 19 जून (हि.स.)। साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन (साइबर अपराध से आजादी- आजादी का अमृत महोत्सव) सोमवार को यहां विज्ञान भवन में आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन का आयोजन गृह मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है।

केंद्रीय गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह सम्मेलन में मुख्य अतिथि होंगे। यह सम्मेलन देश में साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए व्यापक जागरूकता उत्पन्न करने के प्रयासों का एक हिस्सा है।

गृह मंत्रालय में भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (14सी) ने भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के समन्वयन में कल आयोजित होने वाले सम्मेलन की तैयारी के लिए 8 जून से 17 जून तक ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के बैनर के तहत साइबर स्वच्छता, साइबर अपराधों की रोकथाम, साइबर सुरक्षा तथा राष्ट्रीय सुरक्षा पर विभिन्न राज्यों में 75 स्थानों पर भी समारोहों का आयोजन किया था।

इस सम्मेलन में अन्य लोगों के अतिरिक्त, केंद्रीय संस्कृति, पर्यटन तथा पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी. किशन रेड्डी, गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा तथा गृह मंत्रालय एवं संस्कृति मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों तथा राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के वरिष्ठ अधिकारियों और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के भी भाग लेने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *