Badminton player : इंडोनेशिया की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी लिलियाना नत्सिर बीडब्ल्यूएफ हॉल ऑफ फेम में शामिल

नई दिल्ली, 19 जून (हि.स.)। इंडोनेशिया की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी लिलियाना नत्सिर को सभी इंडोनेशियाई प्रशंसकों के प्रिय स्थल स्टेडियम इस्तोरा में बीडब्ल्यूएफ हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है।

इसी स्टेडियम में उन्होंने चार इंडोनेशिया ओपन खिताब जीते और यहीं से उन्होंने संन्यास लिया। यहीं उन्होंने रियो 2016 में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था और यही इस्तोरा स्टेडियम फिर से उनके लिए लकी साबित हुआ, जहां उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

स्टेडियम में प्रशंसकों ने नत्सिर का गर्मजोशी से स्वागत किया। उनकी उपलब्धियों का एक छोटा सा वीडियो चलाया गया और उन्हें बीडब्ल्यूएफ के डिप्टी चेयर – मार्केटिंग कमेटी, बामबैंग रोएडयांतो से एक स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र मिला।

इस अवसर पर नत्सिर ने कहा, “यह मेरे लिए बहुत सार्थक है। इसका मतलब है कि मैं न केवल इंडोनेशिया में बल्कि दुनिया की नजरों में भी पहचानी जाती हूं। मुझे उम्मीद है कि यह जूनियर्स को इंडोनेशिया के लिए और अधिक सम्मान लाने के लिए प्रेरित करेगा। मैं बहुत खुश और उत्साहित महसूस कर रही हूं। यह मेरे करियर की काफी यादगार है।”

उन्होंने कहा, “इस्तोरा में इस सम्मान को पाना मेरे लिए बहुत खास है। जब मैंने संन्यास लिया और अब, इस्तोरा ने मुझे बहुत अच्छा महसूस कराया … मुझे इस्तोरा और दोस्तों से मिलना याद आ रहा है। आमतौर पर मैं यहां खेलने आती हूं, लेकिन आज अलग है ।”

उल्लेखनीय है कि 2022 तक, नत्सिर के पास मिश्रित युगल के लिए सबसे अधिक संख्या में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप खिताब हैं।

रूडी हार्टोनो, डिक सुदीरमन, क्रिश्चियन हादीनाटा, लीम स्वी किंग, सूसी सुसांती, तजुन त्जुन/जोहान वहजुदी और रेक्सी मेनकी/रिकी के बाद लिलियाना नत्सिर आठवीं इंडोनेशियाई और केवल दूसरी इंडोनेशियाई महिला हैं, जिन्हें बीडब्ल्यूएफ हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। उनके करियर की कई उपलब्धियों में, सबसे उल्लेखनीय ओलंपिक स्वर्ण और रजत, और चार विश्व चैंपियनशिप खिताब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *