YOgi Adityanath : रक्षा मंत्रालय की भर्तियों में अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण का स्वागत: योगी

मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रति जताया आभार

लखनऊ, 18 जून (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अग्निवीरों को सेना में 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के केन्द्र के फैसले का स्वागत किया है। साथ ही इस योजना को मील का पत्थर बताया है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में रक्षा मंत्रालय ने ‘अग्निवीरों’ को अपनी भर्तियों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय लिया है। यह निर्णय ‘अग्निवीरों’ के सुरक्षित भविष्य की सुनिश्चितता में नया स्वर्णिम अध्याय जोड़ेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसको देखते हुए केन्द्र ने इस पर पुनर्विचार किया और अब रक्षा विभाग की भर्तियों में अग्निवीरों को 10 फीसदी का आरक्षण दिए जाने की घोषणा की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि जब चार वर्ष पूरे करने के बाद हमारे अग्निवीर बाहर निकलेंगे तो पूरे देश में अग्निवीर के रूप में पहचाने जाएंगे और एक सैनिक के रूप में उनके प्रति लोगों में एक सम्मान का भाव पैदा होगा। इस सोच के कारण ही सरकार ने इस योजना को प्रारंभ किया है। चार साल की सेवा के उपरांत अग्निवीरों को करीब 12 लाख रुपये एकमुस्त मिलेंगे। उन्हें रोजगार के लिए सस्ते ब्याज दर पर लोन भी मुहैया कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *