Rishabh Pant : अगले मैच में अपने दाहिने हाथ से टॉस करुंगा : ऋषभ पंत

राजकोट, 18 जून (हि.स.)। भारत के कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला में सभी चार टॉस हारने के बाद कहा कि वह अगले मैच में अपने दाहिने हाथ से टॉस करेंगे। उन्होंने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 में शानदार बल्लेबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की भी तारीफ की। भारत ने चौथे टी 20 में दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराकर राजकोट में पांच मैचों की श्रृंखला में 2-2 से बराबरी कर ली।

मैच के बाद पंत ने कहा: “हमने निष्पादन और बेहतर क्रिकेट खेलने के बारे में बात की और यहां परिणाम सबके सामने हैं। जो भी टीम बेहतर क्रिकेट खेलती है वह मैच जीतती है।”

इस श्रृंखला में अभी तक टॉस नहीं जीतने वाले पंत ने कहा, “शायद मैं अगले मैच में दाहिने हाथ से टॉस करुंगा और सकारात्मक रहूंगा।”

उन्होंने आगे कहा, “हार्दिक ने जिस तरह से शो किया, उससे वास्तव में बहुत खुश हूं। कार्तिक ने आते ही गेंद पर प्रहार करना शुरू कर दिया, और इससे हमें सकारात्मकता मिली।”

हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने केवल 33 गेंदों में 65 रन की साझेदारी कर भारतीय टीम को 169 रनों के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया। पांड्या ने केवल 31 गेंदों पर 46 रन बनाए। वहीं, कार्तिक ने 27 गेंदों पर 55 रनों की आतिशी पारी खेली।

अपनी खराब फॉर्म के बारे में बात करते हुए, पंत ने कहा, “एक खिलाड़ी के रूप में मैं कुछ क्षेत्रों में सुधार करने के लिए देख रहा हूं। हालांकि बहुत चिंतित नहीं हूं, सकारात्मकता लेने और सुधार करने की तलाश में हूं। देखते हैं कि बैंगलोर में क्या होता है। मैं अपना 100 प्रतिशत देने के लिए उत्सुक हूं।”

भारत की 82 रन की जीत के बाद, श्रृंखला अब और रोमांचक हो गई है। बेंगलुरू में 19 जून को खेले जाने वाला आखिरी मैच अब श्रृंखला के विजेता का फैसला करेगा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन इसके बाद मेजबान भारतीय टीम ने बेहतरीन वापसी करते हुए अगले दो मैच जीतकर श्रृंखला में 2-2 की बराबरी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *