lakshya  : फिल्म ‘लक्ष्य’ के 18 साल पूरे

फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘लक्ष्य’ ने आज अपनी रिलीज के 18 साल पूरे कर लिए हैं। यह फिल्म 18 जून , 2004 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन और प्रीति जिंटा मुख्य भूमिका में थी। फिल्म के 18साल पूरे होने पर फरहान अख्तर ने इसका जश्न मानते हुए ट्विटर पर एक फिल्म का एनिमेटेड पोस्टर शेयर किया है और फिल्म से जुड़ी यादों को ताजा किया है।

वहीं फिल्म के निर्माता रितेश सिधवानी ने भी फिल्म का यह एनिमेटेड पोस्टर शेयर सोशल मीडिया पर शेयर किया है और भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त करते हुए लिखा-‘ लक्ष्य था, है और हमेशा रहेगा जिसने हमें एक कहानी के रूप में, फिल्म निर्माताओं के रूप में और दर्शकों के रूप में हमारी सीमाओं से परे प्रेरित और धक्का दिया।लक्ष्य के 18 साल पूरे!भारतीय सेना का विशेष धन्यवाद जिन्होंने फिल्म बनाने के दौरान हमें सपोर्ट किया !’

फिल्म ‘लक्ष्य’ में ऋतिक रोशन एक आर्मी अफसर की भूमिका में थे। फिल्म में उनके किरदार का नाम करण शेरगिल और अमिताभ बच्चन के किरदार का नाम सुनील दामले एवं प्रिटी जिंटा के किरदार का नाम रोमिला दत्ता था। फिल्म में बोमन ईरानी, ओमपुरी, शरद कपूर, परमीत सेठी आदि भी अहम भूमिका में थे। फिल्म की कहानी 1999 के कारगिल वॉर के बैकड्रॉप में लिखी गई थी, जिसे दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *