महिला सीपीएल की तीनों टीमों की कप्तान नियुक्त, हेले मैथ्यूज, स्टैफनी टेलर व डिएंड्रा डॉटिन संभालेंगी कमान

बैसेटेरे, 17 जून (हि.स.)। हेले मैथ्यूज, स्टैफनी टेलर और डिएंड्रा डॉटिन को महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण की तीन टीमों का कप्तान नियुक्त किया गया है।

सेंट किट्स में 30 अगस्त को शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए स्थानीय खिलाड़ियों का मसौदा तैयार किया गया है।

मैथ्यूज और टेलर को दुनिया के शीर्ष 10 टी20 ऑलराउंडरों में स्थान दिया गया है और डॉटिन महिलाओं के खेल में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं, तीनों खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के लिए और दुनिया भर की घरेलू प्रतियोगिताओं में अपनी छाप छोड़ी है।

टीमों को 33 अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के एक पूल से तैयार किया गया है जिसे क्रिकेट वेस्ट इंडीज की चयन समिति द्वारा चुना गया था।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट, ने एक बयान में कहा,”सीपीएल का यह उद्घाटन महिला संस्करण वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक बड़ा कदम है। मैं सीपीएल और सीडब्ल्यूआई में उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने इसे किया, खासकर तीन अग्रणी फ्रेंचाइजी जो स्वेच्छा से बोर्ड में शामिल हो गए।”

बता दें कि प्रत्येक टीम ती विदेशी खिलाड़ियों के साथ करार करेगी, जिससे टीमों का आकार 14 खिलाड़ियों का हो जाएगा। इस रोमांचक नए आयोजन में क्रिकेटरों की गुणवत्ता को और मजबूत किया जाएगा। इन विदेशी करारों की घोषणा आने वाले हफ्तों में की जाएगी।

महिला सीपीएल की टीमें इस प्रकार हैं:

बारबाडोस रॉयल्स: हेले मैथ्यूज (कप्तान), शकीरा सेलमैन, रेनीस बॉयस, मैंडी मंगरू, ब्रिटनी कूपर, आलिया एलेने, शनिका ब्रूस, एफी फ्लेचर, कियाना जोसेफ, जैफीना जोसेफ, चिनले हेनरी।

गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स: स्टैफनी टेलर (कप्तान), शेमेन कैंपबेल, रशादा विलियम्स, राचेल विंसेंट, केसिया शुल्त्स, चेडियन नेशन, चेरी-एन फ्रेजर, शमिलिया कॉनेल, करिश्मा रामहरैक, शबिका गजनबी, जैदा जेम्स।

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स: डिएंड्रा डॉटिन (कप्तान), ली एन किर्बी, किशोना नाइट, किशिया नाइट, अनीसा मोहम्मद, नताशा मैकलीन, शॉनिशा हेक्टर, शेनेटा ग्रिमंड, कैनेशा इसाक, जेनिलिया ग्लासगो, स्टेफी सूग्रिम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *