यादों के झरोखे से: रोहित शर्मा ने आज ही के दिन विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ लगाया था शतक

नई दिल्ली, 16 जून (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आज का दिन काफी यादगार है। आज ही के दिन तीन साल पहले 16 जून 2019 को भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईसीसी विश्व कप 2019 के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 140 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

रोहित ने 113 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली और भारत को 50 ओवरों में 337 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ट्वीट किया,”रोहित ने इसे एक बार फिर बड़े मंच पर किया है!’ आज ही के दिन 2019 में, रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 2019 विश्व कप में मैच जिताने वाले 140 रन बनाए।”

इसके अलावा, रोहित ने इसी टूर्नामेंट में चार और शतक भी लगाए और विश्व कप के एक संस्करण में पांच शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

रोहित ने न केवल श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के एक वनडे विश्व कप में सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा, बल्कि विश्व कप के इतिहास में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

रोहित ने विश्व कप 2019 में नौ मैचों में 81.00 के औसत के साथ 648 रन बनाए और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाए।

पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले की बात करें तो इस मैच में रोहित के अलावा, विराट कोहली और केएल राहुल ने क्रमशः 77 और 57 रनों की पारी खेली। जवाब में, पाकिस्तान 40 ओवर में केवल 212 रन ही बना सका और डीएलएस पद्धति के बाद 89 रन से हार गया।

भारत के लिए हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और विजय शंकर ने दो-दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *