Presidential Election : ममता की बैठक से दूर रहे आप, टीआरएस और ओवैसी

राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर विपक्ष की ओर से आम उम्मीदवार खड़ा करने के लिए थी बैठक

नई दिल्ली, 15 जून (हि.स.)। राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर विपक्षी एकजुटता के लिए तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। बैठक में कांग्रेस, शिवसेना, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, वाम दल समेत 17 दलों ने हिस्सा लिया। हालांकि, आम आदमी पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति, एआईएमआईएम जैसे दलों ने इस बैठक से किनारा कर लिया।

यहां कांस्टीट्यूशन क्लब में हुई बैठक में सभी दलों ने एकजुट होकर एक आम उम्मीदवार के नाम पर सहमति बना राष्ट्रपति चुनाव में उतारने का फैसला किया।

ममता बनर्जी ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि आज की बैठक में सभी पार्टियों थीं। बैठक में तय हुआ कि हम केवल एक आम सहमति वाले उम्मीदवार का चयन करेंगे। हर दल उस उम्मीदवार को समर्थन देगा। उन्होंने कहा कि बैठक में शामिल सभी दल एक-दूसरे से सलाह मशविरा करेंगे। आगे फिर से सभी दलों की एक बैठक होगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्षी दलों को राष्ट्रपति चुनाव के लिए आम सहमति के साथ उम्मीदवार तय करने में कांग्रेस रचनात्मक भूमिका निभाएगी।

वहीं, सुधीन्द्र कुलकर्णी ने कहा कि बैठक में शामिल सभी दलों ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में एक आम उम्मीदवार के नाम पर सहमति बनाने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि हम एक ऐसा उम्मीदवार चुनेगें जो वास्तव में संविधान के संरक्षक के रूप में काम कर सके और मोदी सरकार को भारतीय लोकतंत्र और सामाजिक ताने-बाने को और नुकसान पहुंचाने से रोक सके। बैठक में शामिल होने वाले दलों में कांग्रेस, माकपा, भाकपा, भाकपा-एमएल, आरएसपी, शिवसेजना, राक्रांपा, राजद, सपा, नेशनल कांफ्रेंस, जनता दल-एस, राष्ट्रीय लोकदल, आईयूएमएल और झारखंड मुक्ति मोर्चा शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *