chandigarh : चंडीगढ़ः राष्ट्रीय शूटर हत्याकांड के सात साल बाद आरोपित महिला गिरफ्तार

चंडीगढ़, 15 जून (हि.स.)। सीबीआई ने चंडीगढ़ में सात साल पहले हुए राष्ट्रीय शूटर एवं हाईकोर्ट के वकील सुखमनप्रीत सिंह सिद्धू उर्फ सिप्पी सिद्धू की हत्या के मामले में शहर के एक कालेज की सहायक प्रोफेसर को गिरफ्तार किया है। आरोपित महिला प्रोफेसर हाईकोर्ट की एक मौजूदा जज की बेटी है। आरोपित महिला सिप्पी सिद्धू से शादी करना चाहती थी। यह सिरे नहीं चढऩे पर उसने सिप्पी सिद्धू को मौत के घाट उतार दिया।

चंडीगढ़ के सेक्टर-27 के पार्क में 20 सितंबर 2015 को नेशनल शूटर व वकील सुखमनप्रीत सिंह सिद्धू उर्फ सिप्पी सिद्धू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के परिजनों ने चंडीगढ़ पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था। क्योंकि हत्या का आरोप शहर की एक जज की बेटी पर लग रहा था।

वर्ष 2016 में यह केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया। सीबीआई ने आरोपित का सुराग देने वाले को दस लाख का इनाम देने का ऐलान भी किया। नेशनल शूटर की हत्या के खिलाफ चंडीगढ़ में काफी प्रदर्शन भी हुए थे। सीबीआई ने इस केस को लेकर दिसंबर 2020 अपनी क्लोजर रिपोर्ट भी फाइल कर दी थी। इस रिपोर्ट में सीबीआई ने कहा था कि उनकी जांच लगातार जारी है।

क्लोजर रिपोर्ट के बाद आरोपित महिला सामान्य की भांति सक्रिय हो गई, लेकिन सीबीआई द्वारा केस की जांच को जारी रखा गया। आरोपित कल्याणी चंडीगढ़ के सेक्टर-42 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फार गर्ल्स में होम साइंस डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात है। कल्याणी इससे पहले सेक्टर-10 गवर्नमेंट होम साइंस कॉलेज और उसके बाद सेक्टर-36 एमसीएम डीएवी कॉलेज में भी असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत रही है।

आरोपित को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है। सीबीआई की हिरासत में आरोपित कल्याणी से पूछताछ की जाएगी। चंडीगढ़ सीबीआई के एसपी नवदीप बराड़ के अनुसार आरोपी महिला से पूछताछ की जा रही है और कई अहम जानकारियां मिली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *