Srinagar : श्रीनगर के पंथाचौक में बाबा अमरनाथ के श्रद्धालुओं को ठहराया जायेगा

श्रीनगर, 15 जून (हि.स.)। बाबा अमरनाथ की 30 जून से शुरू हो रही पवित्र यात्रा के दौरान श्रीनगर के पंथाचौक में श्रद्धालुओं को ठहराने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए प्रबंध तेजी के साथ किए जा रहे हैं। बाबा अमरनाथ की यह यात्रा 11 अगस्त रक्षा बंधन वाले दिन समाप्त हो जाएगी।

श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद एजाज असद ने पंथाचौक में ट्रांजिट कैंप का दौरा कर यात्रा कार्यों और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। डिप्टी कमिश्नर ने साफ-सफाई के चल रहे कार्यो को भी देखा। उन्होंने प्री-फैब्रिकेटिड हट, लंगर लगाने के लिए प्रस्तावित जगह, जल प्रबंधन, सेल्फ हेल्प ग्रुप की तरफ से लगाए जाने वाले स्टाल और पानी, बिजली व अन्य सुविधओं की भी समीक्षा की।

डिप्टी कमिश्नर को बताया गया कि दो प्री-फैब्रिकेटिड हट बनाए जाने का काम पूरा हो चुका है और चार अन्य प्री-फैब्रिकेटिड हट का कार्य इस सप्ताह के अंत तक पूरा हो जाएगा जिससे श्रद्धालुओं के ठहराने की क्षमता अधिक हो जाएगी। डिप्टी कमिश्नर ने निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने और इसे दो दिन में पूरा करने के लिए कहा। इस कैंप में 50 से अधिक वाटर टैंक लगाए गए हैं। उन्हें बताया गया कि इस दौरान एक सौ मोबाइल वॉशरूम और 50 मोबाइल शौचालय उपलब्ध होंगे। उन्होंने नियमित तौर पर कैंप में साफ सफाई की व्यवस्था करनें के निर्देश दिए।

बता दें कि बीते दो साल कोरोना महामारी के चलते बाबा अमरनाथ की यात्रा स्थगित रही। दो साल बाद वर्ष 2022 में बाबा अमरनाथ की यात्रा कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच आयोजित की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *