वेलिंगटन फायरबर्ड्स से अलग हुए न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स नीशम

वेलिंगटन, 14 जून (हि.स.)। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स नीशम चार साल बाद वेलिंगटन फायरबर्ड्स से अलग हो गए हैं। नीशम को पहले 2022-23 सीज़न के लिए न्यूजीलैंड की केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर रखा गया था और वर्तमान में उनके पास आगामी सीज़न के लिए घरेलू अनुबंध भी नहीं है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार नीशम ने कहा, “मुझे पिछले चार वर्षों में वेलिंगटन के लिए खेलना बहुत पसंद है। मुझे इस टीम का हिस्सा होने पर बहुत गर्व है और मेरा स्वागत करने और हम जो विजन बनाना चाहते हैं, उसे देखने के लिए समूह का आभारी हूं।”

उन्होंने कहा, “हमने खूब मौज-मस्ती की और काफी सफलता का अनुभव किया है और मुझे पता है कि वेलिंगटन क्रिकेट का सबसे सफल युग अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए मैं टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

2018-19 सीज़न में वेलिंगटन में शामिल होने के बाद, 31 वर्षीय ने उस सीज़न में अपनी पहली फोर्ड ट्रॉफी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें 12 मैचों में 62.87 की औसत से 503 रन बनाए और 13 विकेट लिए।

उन्होंने तीन प्रतियोगिताओं – 2018-19 में फोर्ड ट्रॉफी, 2019 में प्लंकेट शील्ड और 2019-20 और 2020-21 सीज़न में बैक-टू-बैक सुपर स्मैश खिताबों में वेलिंगटन को चार घरेलू खिताब दिलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

क्रिकेट वेलिंगटन के सीईओ कैम मिशेल ने कहा, “जिमी वेलिंगटन फायरबर्ड्स का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं जिसने पिछले चार सत्रों में काफी सफलता हासिल की है।”

उन्होंने कहा, “वेलिंगटन आने के बाद से जिमी को खेल के प्रति उनके प्यार को फिर से देखकर हम बहुत खुश हैं और उन्होंने दिखाया है कि वह क्रिकेट के खेल में सबसे प्रतिभाशाली ऑलराउंडरों में से एक हैं।”

नीशम ने हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के साथ अपना आईपीएल 2022 का कार्यकाल पूरा किया और वर्तमान में टी 20 विटैलिटी ब्लास्ट में नॉर्थम्पटनशायर के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *