Crafts Museum : क्राफ्ट्स म्यूजियम की टिकट पर ही प्रगति मैदान की सभी प्रदर्शनियों का लुफ्त उठा सकेंगे लोग

टेक्सटाइल मंत्रालय ने तैयार किया समझौते का मसौदा

नई दिल्ली, 14 जून (हि.स.)। क्राफ्ट्स म्यूजियम की टिकट पर ही लाेग जल्द ही प्रगति मैदान की सभी प्रदर्शनियों का लुफ्त उठा सकेंगे। कपड़ा मंत्रालय ने दर्शकों की संख्या बढ़ाने के मकसद से इस संबंध में समझौते का मसौदा तैयार किया है। इस मसौदे को जल्द ही मंजूरी मिलने वाली है।

कपड़ा मंत्रालय के सचिव यूपी सिंह ने मंगलवार को क्राफ्ट्स म्यूजियम में लोटा शॉप के उद्घाटन के मौके पर बताया कि समझौता मसौदे को जल्दी ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा और लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा। सिंह ने बताया कि क्राफ्ट्स म्यूजियम घूमने आने वाले लोगों की पार्किंग की दिक्कतों को भी दूर करने के लिए भी आईटीपीओ से बात चल रही है। यहां आने वाले लोग जल्दी ही प्रगति मैदान में अपनी गाड़िया खड़ी कर सकेंगे। आने वाले समय में क्राफ्ट्स म्यूजियम में दर्शकों की संख्या बढ़ेगी।

इस मौके पर क्राफ्ट्स म्यूजियम में सभी राज्यों के हैंडीक्राफ्ट की बिक्री के लिए लोटा शॉप का उद्घाटन कपड़ा राज्य मंत्री दर्शन विक्रम जरदोश ने किया। इस मौके पर मंत्री जरदोज ने कहा कि इस तरह की आउट लेट्स से देश के लोक कलाओं को बढ़ावा मिलता है। इस तरह के और भी आउटलेट्स खोले जाने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *