Rahul Gandhi: राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी आज, कांग्रेस के विरोध मार्च की तैयारी में

नई दिल्ली, 13 जून (हि.स.)। बहुचर्चित नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेशी आज होनी है।संभावना है राहुल सुबह 10 बजे ईडी दफ्तर पहुंचेंगे। कांग्रेस इसे मुद्दा बनाकर बड़ी राजनीतिक लड़ाई में तब्दील करने की कोशिश में है। कांग्रेस ने अपने मुख्यालय से ईडी मुख्यालय तक विरोध मार्च निकालने का ऐलान किया है। दिल्ली पुलिस ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए कांग्रेस को इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया है। कांग्रेस मुख्यालय और ईडी मुख्यालय के आसपास तमाम सड़कों पर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। गोल डाकखाना के आसपास बसों को रोककर आगे नहीं जाने दिया जा रहा।

कांग्रेस हाईकमान ने अपने सांसदों और कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों को विरोध मार्च में शामिल होने को कहा है। कांग्रेस शासित दोनों राज्यों राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस शक्ति प्रदर्शन में शामिल होंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि ईडी की कार्रवाई के विरोध में पार्टी की प्रदेश इकाइयों से भी धरना प्रदर्शन करने को कहा गया है। साथ ही देश भर में ईडी के लगभग 25 कार्यालयों में प्रदर्शन करने की योजना तैयार की गई है। ईडी ने अप्रैल में नई दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन बंसल से भी नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लान्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी।

ईडी ने शुक्रवार को सोनिया गांधी को नया समन जारी कर नेशनल हेराल्ड मनी लान्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 23 जून को पेश होने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *