Jyoti Saxena: *अभिनेत्री ज्योति सक्सेना कहती है -“मैं एक बार कुछ इस तरह की भूमिका निभाना चाहती हूँ, जहां केवल एलजीबीटीक्यू के बारे में नहीं है, बल्कि प्यार देने और स्वीकार करने के बारे में होगा”*

भारतीय सिनेमा धीरे-धीरे बड़े पर्दे पर होमोसेक्सुअलिटी को अपना रहा है, लेकिन टिनसेल टाउन के कई बॉलीवुड सितारों ने एलजीबीटीक्यू + समुदाय को व्यापक रूप से स्वीकार करने के बहुत पहले ही अपने विचार स्पष्ट किये है , और उनमें से एक हमारी वर्सटाइल अभिनेत्री ज्योति सक्सेना हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, ज्योति सक्सेना हमेशा अपने विचारों और भावनाओं को लेके स्पष्ट और निडर रहती है ,और इस प्राइड मंथ में, अभिनेत्री ने एलजीबीटीक्यू + समुदाय के समर्थन के लिए एक बार फिर अपनी आवाज बुलंद की है।

लेस्बियन्स, गे,  बाइसेक्सुअल, ट्रांसजेंडर या इंटरसेक्स लोगो के अधिकारों को कभी-कभी केवल इसलिए अस्वीकार कर दिया जाता है क्योंकि वह लेस्बियन्स, बाइसेक्सुअल, उभयलिंगी, ट्रांसजेंडर या इंटरसेक्स हैं।” यह ऐसी चीज है जिसे हमें स्वीकार करना चाहिए और निडर संकल्प के साथ उसका सामना करना चाहिए।

धारा #377 को डिसमिस करके भारत भर के अन्य प्रगतिशील देशों की श्रेणी में शामिल हो गया है।  हमें समुदाय और उसकी पसंद से जुड़े कलंक को मिटाने के लिए अथक प्रयास करना चाहिए।

“जीवन को यथासंभव सरल बनाना महत्वपूर्ण है। दुनिया को एलजीबीटीक्यूआईए +   लोगों के प्रति अधिक खुला और स्वीकार्य रवैया अपनाना होगा। एक समाज के रूप में, हमें सभी लिंगों के लोगों की जरूरतों के बारे में अधिक जागरूक बनना होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि “जहां फिल्मों ने अक्सर उनकी कहानियों को चित्रित किया है और एलजीबीटीक्यूआईए + चरित्र को फिल्म में जीवंत किया है, वहीं एलजीबीटीक्यूआईए + समुदाय को स्क्रीन से परे मशहूर हस्तियों का भी समर्थन मिल रहा है।” एक अभिनेत्री के रूप में, मैं इस तरह की फिल्म में काम करना चाहती हूं, जो न केवल एलजीबीटीक्यू पहचान के बारे में होगी बल्कि प्यार देने और स्वीकार करने के बारे में भी होगी। “

निश्चित रूप से, हमें इन्हे सपोर्ट और प्यार  देना चाहिए,और हम सबको इन्हे  स्वीकार करना और मानना चाहिए।

वर्कफ्रोंट की बात करे थो , ज्योति सक्सेना अपनी पहली एक्शन कॉमेडी फिल्म की शूटिंग के लिए जल्द ही रवाना होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *