Sports : बेल्जियम के खिलाफ टीम का ध्यान अपने कौशल को क्रियान्वित करने पर होगा : अमित रोहिदास

नई दिल्ली, 10 जून (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम 11 और 12 जून को एंटवर्प के स्पोर्टसेंट्रम विल्रिजक्स प्लेन में एफआईएच हॉकी प्रो लीग के डबल हेडर मैच में ओलंपिक चैंपियंस बेल्जियम का सामना करेगी। बेल्जियम के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम के कप्तान अमित रोहिदास ने कहा कि उनकी टीम का ध्यान अपने कौशल को क्रियान्वित करने पर होगा।

भारतीय टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग में वर्तमान में 12 मैचों में 27 अंकों के साथ पूल टेबल में दूसरे स्थान पर है। स्पेन के खिलाफ 5-4 से जीत और 3-5 की हार के साथ अपने घरेलू चरण की शुरुआत करने के बाद, भारतीय टीम ने अर्जेंटीना (2-2 (1-3 शूट आउट और 4-3 ), इंग्लैंड (3-3 (3-2 शूट आउट और 4-3) और जर्मनी (3-0 और 3-1) के खिलाफ मैच अंक हासिल किए हैं।

मेजबान बेल्जियम के खिलाफ डबल हेडर मुकाबले से पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान अमित रोहिदास ने कहा, “हमने एक सफल होम लेग किया है, और मुझे कहना होगा कि हम सीजन में अब तक मजबूती से आगे बढ़े हैं। यह एफआईएच हॉकी प्रो लीग का सबसे महत्वपूर्ण चरण होगा। हम उनके घर पर दो मजबूत टीमों का सामना करेंगे, इसलिए यह चुनौतीपूर्ण होगा। हमें अपने आत्मनिरीक्षण के लिए साई, बेंगलुरु में राष्ट्रीय शिविर में भी अच्छा समय मिला है प्रदर्शन। संरचना से लेकर फिनिशिंग तक, हमने खेल के सभी पहलुओं पर काम किया है। योजना यह होगी कि हमने प्रशिक्षण में जो किया है उसे बस दोहराएं।”

इस बीच, उप-कप्तान हरमनप्रीत ने कहा, “यह अब तक एक शानदार सीजन रहा है। कई युवा खिलाड़ियों को शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिला है और वे प्रत्येक मैच के साथ विकसित हुए हैं। हम एक अच्छी स्थिति में हैं, और हमारा ध्यान इस पर होगा होम लेग से हमने जो लय हासिल की है, उसे आगे बढ़ाइए।”

पिछली बार दोनों टीमों का सामना टोक्यो ओलंपिक 2020 सेमी-फ़ाइनल के दौरान हुआ था जहाँ भारत 2-5 से हार गया था और बेल्जियम ने ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था।

अमित ने कहा, “यह अब अतीत हो गया है और यह एक अलग चरण है। बेशक, हमारा लक्ष्य दोनों मैच जीतकर खुद को अंक तालिका में मजबूत स्थिति में लाना होगा, लेकिन इसके लिए हमें अच्छी हॉकी खेलनी होगी। हमारा ध्यान अपने कौशल को क्रियान्वित करने पर होगा।”

बता दें कि एफआईएच प्रो लीग में बेल्जियम के भी 12 मैचों में 27 अंक हैं, लेकिन भारत की तुलना में कम गोल अंतर के कारण बेल्जियम की टीम पूल टेबल में तीसरे स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *