Arrested : अनूपपुर: ट्रेन के स्लीपर कोच से दो महिलाएं 6 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार

अनूपपुर, 9 जून (हि.स.)। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर जोन में यात्रियों के लिए एक्सप्रेस ट्रेन में जनरल टिकट की सुविधा नहीं है। इसके बाद भी एक्सप्रेस ट्रेनों में गांजा तस्करी बेखौफ चल रहा है। गुरुवार को अनूपपुर स्टेशन में जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने छापेमारी कर दो महिलाओं को गांजा तस्करी करते गिरफ्तार किया है। उनके पास से 6 किलो गांजा बरामद किया गया, जिसकी कीमत 50 हजार रुपये आंकी गई है। दोनों महिलाएं हीराकुंड एक्सप्रेस में ओड़िशा से गांजा लेकर प्रदेश के बुढ़ार नगर जा रही थीं।

रेल सुरक्षा बल की ओर से रेलवे बोर्ड के आदेश पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके तहत बिलासपुर रेल मंडल के अनूपपुर, शहडोल, अंबिकापुर, बिलासपुर, रायगढ़ सभी जगहों पर जीआरपी और आरपीएफ की टीम ट्रेनों के साथ ही स्टेशनों में जांच कर रही है। गुरुवार को टीम को खबर मिली कि 20807 विशाखापट्टनम – अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस के एस-2 कोच के सीट 14, 15 पर दो महिलाएं यात्रा कर रही हैं, जो गांजा लेकर जा रही हैं।

खबर मिलते ही टीम कोच में पहुंच गई। ट्रेन में तलाशी लेने पर महिलाएं नहीं मिलीं। इस बीच ट्रेन छूट गई, तब शहडोल स्टेशन में संदिग्ध महिलाओं को पकड़ने की सूचना दी गई। इधर, ट्रेन रवाना होने के बाद टीम ने प्लेटफॉर्म में संदिग्ध महिलाओं की तलाश शुरू कर दी। तब बुढ़ार जाने वाले छोर पर दो महिलाएं नजर आईं। टीम ने उनके बैग की तलाशी ली, तब मादक पदार्थ गांजा मिला। पूछताछ में पता चला कि महिला गणेशी गोस्वामी जबलपुर के बिलपुरा की रहने वाली हैं। वह अपनी सहेली संध्या लुईस उर्फ लाली जेम्स के साथ गांजा लेकर बुढ़ार जा रही थीं। जीआरपी ने उन्हें गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *