बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की 12 सदस्यीय टीम घोषित

सेंट जॉन्स, 9 जून (हि.स.)। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 12 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है।

दो मैचों की सीरीज की शुरुआत 16 जून से एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में होगी। सीरीज का दूसरा मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम में खेला जाएगा।

12 सदस्यीय टीम में तीन अनकैप्ड खिलाड़ी डेवोन थॉमस, गुडाकेश मोती और एंडरसन फिलिप को शामिल किया गया है। क्रेग ब्रैथवेट दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान वेस्टइंडीज की कप्तानी करते रहेंगे।

अपने अनकैप्ड खिलाड़ियों के चयन के बारे में बात करते हुए, लीड चयनकर्ता डॉ डेसमंड हेन्स ने क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “डेवोन थॉमस काफी समय से अपने प्रदर्शन से टीम के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। उन्होंने हमारी फ्रेंचाइजी क्रिकेट प्रणाली में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और हम इसे उनके लिए एक अच्छे अवसर के रूप में देखते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “आप देखेंगे कि रेमन रीफर भी टीम में है। वह एक और ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने चार दिवसीय प्रतियोगिता में और इंग्लैंड के खिलाफ (इस साल की शुरुआत में) प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। तो फिर, हम उन लोगों को अवसर दे रहे हैं जो प्रदर्शन कर रहे हैं।”

हेन्स ने कहा,”हमें लगता है कि गुडाकेश मोती उन लोगों में से एक हैं जो अच्छी गेंदबाजी भी कर रहे हैं, और हमें लगता है कि यह उनके लिए शामिल होने का एक अच्छा मौका होगा। हम बांग्लादेश के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक हासिल करना चाहते हैं जो बहुत महत्वपूर्ण होगा।”

वेस्टइंडीज वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में छठे स्थान पर है और उसे घर में बांग्लादेश के खिलाफ जीत की जरूरत है, जिससे उसके पास अगले साल के फाइनल में जगह बनाने का मौका होगा।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है: क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रमाह बोनर, जॉन कैंपबेल, जोशुआ डा सिल्वा, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, एंडरसन फिलिप, रेमन रीफर, जेडेन सील्स, डेवोन थॉमस।

रिजर्व: टैगर्नरिन चंद्रपॉल और शेरमोन लुईस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *