Tennis : टेनिस : शगुन ने किया खिताब पर कब्जा, उप्र के माधव ने महाराष्ट्र के केशव को दी मात

आइटा पुरुष और महिला टेनिस चैंपियनशिप सीरीज में खेले गये फाइनल और सेमीफाइनल मैच

लखनऊ, 09 जून (हि.स.)। आइटा अंडर-16 व 18 पुरुष और महिला टेनिस चैंपियनशिप सिरीज में आज सेमी फाइनल व फाइनल मैच हुआ। इसमें खिलाड़ियों ने जमकर पसीने बहाये। महिला अंडर-16 के फाइनल में टाप वरियता प्राप्त शगुन कुमारी ने शक्ति मिश्रा को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। वहीं सेमी फाइनल मैच में उप्र के माधव ने महाराष्ट्र के केशव नहाता को मात देकर फाइनल में जगह बना ली।

पुरुष एकल अंडर-18 के सेमी फाइनल राउंड में प्रथम वरियता प्राप्त ओम यादव ने चौथे वरीयता प्राप्त प्रणव मिश्रा को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हरा दिया। वहीं उप्र के माधव प्रकाश ने महाराष्ट्र के केशव नहाता को कड़े मुकाबले में 6-1, 3-6, 6-1 से मात दे दी। अब शुक्रवार को ओम यादव और माधव प्रकाश के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। महिला अंडर-18 के सेमी फाइनल प्रथम वरीयता प्राप्त उप्र की शगुन कुमारी ने तृतीय वरीयता प्राप्त वैष्णवी लोधी को सीधे सेटों में 6-0, 6-0 से हरा दिया। वहीं दूसरी ओर दूसरी वरीयता प्राप्त उप्र की शक्ति मिश्रा ने पश्चिम बंगाल की प्रियांशी सजनानी को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हरा दिया।

वहीं पुरुष अंडर-16 के सेमीफाइनल में सानिध्य द्विवेदी ने चौथे वरीयता प्राप्त वरुण सिंह को 6-1, 6-0 से हरा दिया। वहीं दूसरे मैच में तृतीय वरीयता प्राप्त रूहान सोनी ने यूपी के ही अनुज कुमार को कांटे की टक्कर में 0-6, 6-4, 6-2 से मात देकर फाइनल में जगह बना ली। वहीं महिला अंडर-16 का फाइनल मैच खेला गया। इसमें प्रथम वरीयता प्राप्त शगुन कुमारी ने तृतीय वरीयता प्राप्त शक्ति मिश्रा को सीधे सेटों में 6-3, 7-6 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *