Agriculture Minister : कांग्रेस की नीतियां किसान विरोधी, मोदी ने बढ़ाई किसानों की आय और कृषि पैदावार : केंद्रीय कृषि मंत्री

जयपुर, 09 जून (हि.स.)। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब कांग्रेस ने किसानों की आय में वृद्धि के लिए कोई काम नहीं किया। जब नरेंद्र मोदी पीएम बने, उसके बाद से लगातार किसानों की आय में बढ़ोतरी के साथ बंपर पैदावार भी हुई। केंद्रीय कृषि मंत्री राजस्थान राज्यसभा चुनाव के भाजपा प्रभारी होने के नाते गुरुवार को जयपुर पहुंचे। यहां उन्होंने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया।

तोमर ने कहा कि कांग्रेस ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को भी लंबे समय तक दबाए रखा। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के कार्यकर्ता हताश और निराश हैं। राजस्थान से राज्यसभा चुनाव में किसी भी स्थानीय को प्रत्याशी नहीं बनाया गया, यह प्रदेश के लिए चिंता का विषय है। इससे कार्यकर्ताओं में काफी रोष है। तोमर ने कहा कि वे भाजपा के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे हैं। यहां प्रशिक्षण के साथ पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं से विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।

केन्द्रीय कृषि मंत्री तोमर ने जयपुर में चल रहे भाजपा विधायक अभ्यास वर्ग में ‘राष्ट्र के पुनर्निर्माण में भाजपा का योगदान’ विषय पर अपने विचार भी रखे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की चार सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने एक सीट पर घनश्याम तिवाड़ी को प्रत्याशी बनाया है जबकि निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भाजपा के समर्थन से डॉक्टर सुभाष चंद्रा मैदान में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *