Mohammad Rahil: हॉकी 5 के उद्घाटन संस्करण को जीतना एक शानदार अहसास : मोहम्मद राहिल

नई दिल्ली, 7 जून (हि.स.)। युवा फॉरवर्ड मोहम्मद राहिल ने सप्ताहांत में लुसाने में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जहां भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने उद्घाटन एफआईएच हॉकी 5 का खिताब जीता। पांच मैचों में 10 गोल करने वाले 25 वर्षीय राहिल, टूर्नामेंट के शीर्ष गोल स्कोरर थे और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।

राहिल ने कहा, “सबसे पहले, भारतीय टीम के लिए खेलना बहुत अच्छा अहसास है। मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने टीम के लिए योगदान दिया। यह एक अद्भुत अनुभव था और मुझे खेल के इस प्रारूप को खेलना बहुत पसंद है।”

गुरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय टीम टूर्नामेंट में अजेय रही। भारतीय टीम ने चार मैचों में तीन जीत और एक ड्रॉ के साथ शीर्ष पर रहते हुए राउंड-रॉबिन चरण समाप्त किया। भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत 4-3 से जीत के साथ की और पहले दिन पाकिस्तान के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेला। फिर रविवार को, उन्होंने फाइनल मैच में मलेशिया और पोलैंड के खिलाफ शानदार वापसी कर क्रमशः 7-3 और 6-2 से भारी जीत दर्ज की।

सभी पांच मैचों में स्कोर करने वाले राहिल ने फाइनल में पोलैंड के खिलाफ भारत की रोमांचक 6-4 की जीत में दो गोल किया।

भारत के अभियान पर युवा फॉरवर्ड ने कहा, “यह एक नया अनुभव था, मैच वास्तव में तेज गति वाले थे, लेकिन हमने मैच-दर-मैच में सुधार किया और बहुत सारे गोल किए। हमने परिधि बोर्डों का अधिक उपयोग करना शुरू कर दिया, और इसके साथ ही हमारी फिनिशिंग में सुधार हुआ। हमने एक टीम के रूप में वास्तव में अच्छा खेला। हॉकी 5 के उद्घाटन संस्करण को जीतना एक शानदार अहसास है।”

इस शॉर्ट 5-ए साइड प्रारूप में शामिल मनोरंजक कारक पर जोर देने के अलावा, राहिल ने इस आयोजन को सभी प्रतिभागी टीमों के लिए एक यादगार अनुभव बनाने के लिए एफआईएच को भी श्रेय दिया।

उन्होंने कहा, “हॉकी-5 की शुरुआत करने के लिए एफआईएच को श्रेय जाता है। यह लुसाने में एक सुंदर सेट-अप था, हमने वास्तव में इसका आनंद लिया। हम इतने लंबे समय के बाद एक भरे हुए मैदान के सामने खेल रहे थे, इसलिए इसने इस अनुभव को और अधिक यादगार बना दिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *