त्रिपुरा विस उपचुनाव : भाजपा ने में चार सीटों के लिए घोषित किये उम्मीदवार

अगरतला, 04 जून (हि.स.)। सत्तधारी पार्टी भाजपा ने त्रिपुरा में विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। चुनाव 23 जून को चार सीटों पर आयोजित किए जाएंगे और मतगणना 26 जून को होगी।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के द्वारा जारी बयान में कहा है कि टाउन बरदवाली सीट से प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा, अगरतला से डॉ. अशोक सिन्हा, सुरमा से स्वप्ना दास पाल और युवराजनगर नगर से मलिना देबनाथ को उम्मीदवार बनाय गया है।

डॉ. माणिक साहा वर्तमान में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाल रहे हैं। वह टाउन बरदवाली क्षेत्र के निवासी भी हैं। नतीजतन, उन्होंने पहले ही संकेत दिया था कि इस क्षेत्र से उनको उम्मीदवार बनने की संभावना काफी अधिक है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा उम्मीदवार सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

गौरतलब है, भाजपा के 3 विधायकों द्वारा पार्टी छोड़ने ने कारण तीनों सीटें खाली हुई हैं। वहीं, यूवराजनगर क्षेत्र के विधायक के निधन के बाद सीट खाली हुई थी। भाजपा के पूर्व तीनों विधायक में से एक को पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने ने कारण विधानसभा की सदस्यता से हाथ थोना पड़ा था। बाकी दो विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *